लाइव टीवी

शाहीनबाग प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 9:35 PM IST
शाहीनबाग प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत
डीएम से प्रदर्शन में बच्चों के इस्तेमाल पर जवाब मांगा गया. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के शाहीनबाग प्रदर्शन (Shaheenbagh Protest) मामले के खिलाफ शाहीनबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (ग्रेटर नोएडा ) के रहने वाले एक शख्स वेद भूषण ने यह शिकायत दर्ज करवाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 9:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के शाहीनबाग प्रदर्शन (Shaheenbagh Demonstration) मामले के खिलाफ शाहीनबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. यह प्रदर्शन नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर (ग्रेटर नोएडा ) के रहने वाले एक शख्स वेद भूषण ने यह शिकायत दर्ज करवाई है. पिछले करीब 35 दिनों से सड़क पर चल रहे धरना -प्रदर्शन के मद्देनजर परिवहन व्यवस्था में हो रही तकलीफ के खिलाफ यह शिकायत दर्ज करवाई गई है. धरना-प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के कलिन्दी कुंज से होकर नोएडा जाने का रास्ता बाधित हो गया है.

प्रदर्शनकारियों से हटने की अपील कर चुकी है पुलिस
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से अपील की थी. पुलिस ने अपनी अपील में कहा है कि 'हम रोड नंबर 13 ए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से अपील करते हैं कि दिल्ली और एनसीआर के निवासियों, वरिष्ठ नागरिकों, रोगियों और स्कूल जाने वाले बच्चों को होने वाले कष्टों को समझे. ये मामला माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष भी आया है. हम फिर से प्रदर्शनकारियों से आग्रह करते हैं कि वे बड़े जनहित में सहयोग करें और सड़कों को खाली करें.'

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया था यह आदेश

दिल्ली हाईकोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि वह कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग पर यातायात सुगम बनाए और इस समस्या से समयबद्ध तरीके से कानून के अनुसार निपटा जाए. मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और जस्टिस सी. हरिशंकर की अगुवाई वाली दिल्ली हाईकोर्ट की एक पीठ ने यह निर्देश पारित किए और याचिका का निस्तारण कर दिया.

लगभग 1 महीने से जारी है प्रदर्शन
दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ लगभग महीनेभर से प्रदर्शन जारी है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर गुरुवार को पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए शाहीन बाग पहुंची थी और प्रदर्शनकारियों से रास्ता खोलने की अपील की, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं और वे हटने को तैयार नहीं हैं. महिलाएं अभी भी प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं. पुलिस की ओर से कई बार अपील करने के बाद भी वे लोग नहीं मानें तो फिर पुलिस अफसर वहां से चले गए.ये भी पढ़ें:

CAA Protest: रिहा हिंसा आरोपियों को पाठशाला में दी गई CAA, NRC की जानकारी

CAA: राजगढ़ की महिला डिप्टी कलेक्टर पर हमला, प्रदर्शनकारी ने खींचे बाल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर