• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में जलजमाव की शिकायत का तत्काल होगा समाधान, इस नंबर पर करें शिकायत

दिल्ली में जलजमाव की शिकायत का तत्काल होगा समाधान, इस नंबर पर करें शिकायत

दिल्ली के लोगों को जलभराव की समस्या के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली के लोगों को जलभराव की समस्या के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं. (फाइल फोटो)

Delhi News: जलभराव (Water Logging) की समस्या पर तुरंत कार्रवाई के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) एक कंट्रोल रूम बनाया है. टोल- फ्री नंबर (Toll Free Number) 1800118595 पर दिल्ली वाले कभी भी शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी (PWD) के कंट्रोल रूम के टोल- फ्री नंबर 1800110093 पर भी जलभराव की शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि किसी भी समस्या को हल्के में न लें. जैन ने कहा कि एक जिम्मेदार सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी लोगों की किसी भी समस्या को हल्के में नहीं लेना होता है. उन्होंने अधिकारियों को दिल्ली में मानसून के दौरान जलजमाव (Water Logging) की किसी भी तरह की शिकायत के तत्काल समाधान के लिए हमेशा तैयार रहने के निर्देश दिए. जैन ने कहा, ‘नालों के रख-रखाव और नालों से गाद निकालने के अलावा जरूरत पड़ने पर नए नालों का निर्माण भी किया जाए, ताकि दिल्ली के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े.

जलजमाव की समस्या तुरंत दूर करें अधिकारी- जैन
गुरुवार को पीडब्ल्यूडी और सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक में मॉनसून के बाद की स्थिति पर चर्चा की. इस मौके पर पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे.  पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘चाहे वह नालों का रखरखाव हो, उनकी सफाई करना हो, उनसे गाद निकालना हो या आवश्यक पड़ने पर नए नालों का निर्माण करना हो, न केवल नरेला में बल्कि शहर में कहीं भी हो, जल्द से जल्द किया जाना चाहिए. ताकि दिल्ली के लोगों को जलभराव के कारण किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.’

दिल्ली में वाटर लॉगिंग की समस्या को लेकर दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने गंभीर आरोप एमसीडी की कार्यशैली को लेकर लगाए. Delhi Assembly, Monsoon Session, MCD, Satyendar Jain, Water Logging, दिल्ली विधानसभा, मानसून सत्र, दिल्ली नगर निगम, सत्येंद्र जैन, जलभराव

जैन ने अधिकारियों को जलजमाव की शिकायत के लिए सतर्क और सक्रिय रहने का निर्देश दिया है.

अधिकारी शिकायत के लिए सतर्क रहें
जैन ने अधिकारियों को दिल्ली के किसी भी हिस्से से आने वाली जलजमाव की शिकायत के लिए सतर्क और सक्रिय रहने का निर्देश दिया है. मंत्रालय पूरे मानसून के मौसम में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठकें आयोजित करने में सक्रिय रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दिल्ली में जलभराव के कारण लोगों को किसी भी तरह की समस्या न हो.

ये भी पढ़ें: राकेश अस्थाना ने की कमिश्नर सचिवालय में इन अधिकारियों की नियुक्ति, बदला दिल्ली पुलिस के कामकाज का तरीका

पिछले महीने हुई एक बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जहां भी जलभराव हुआ है, वहां पंपों का उपयोग करें और जहां भी सड़कों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें जल्द से जल्द नवीनीकृत करें. एक सप्ताह पहले ही जलभराव की समस्या पर तुरंत कार्रवाई के लिए दिल्ली सरकार ने एक कंट्रोल रूम बनाया है. टोल- फ्री नंबर 1800118595 पर दिल्ली वाले कभी भी शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी के कंट्रोल रूम के टोल- फ्री नंबर 1800110093 पर भी जलभराव की शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज