राणा कपूर के प्रियंका से पेंटिंग खरीदने के मामले ने पकड़ा तूल, BJP और कांग्रेस आमने-सामने

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)

प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई ने राणा कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया है. राणा कपूर इस समय ईडी की हिरासत में हैं.

  • News18.com
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. यस बैंक (Yes Bank) मामले में एक खुलासे के बाद बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) आमने-सामने आ गई है. दरअसल, यह पता चला है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) की पेंटिंग को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी. बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रविवार को आरोप लगाया कि यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर ने कुछ साल पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदी थी जिस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है.

    अभिषेक मनु सिंघवी ने पूछा कैसे बढ़ी लोन बुक
    आरोप को खारिज करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रियंका ने राजीव गांधी के चित्र वाली हुसैन की जो पेंटिंग बेची थी, उसका भुगतान चेक से हुआ था और इस पर आयकर भी दिया गया था. उन्होंने कहा कि मार्च 2014 में बैंक की लोन बुक 55,633 करोड़ रुपये की थी, जो 2019 में 2,41,499 करोड़ रुपये हो गई. मार्च 2016 में लोन बुक 98,210 करोड़ रुपये थी जो मार्च 2018 में 2,03,534 रुपये हो गई. नोटबंदी के बाद दो साल में लोन बुक में 100 प्रतिशत की वृद्धि कैसे हुई?

    अमित मालवीय ने गांधी परिवार पर साधा था निशाना
    दरअसल, बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, 'भारत में हर वित्तीय अपराध गांधी परिवार से जुड़ा होता है. माल्या सोनिया गांधी के फ्लाइट टिकट अपग्रेड करता था. MMS (मनमोहन सिंह) और PC (पी चिदंबरम) तक पहुंच थी, अब भगोड़ा है. राहुल ने नीरव मोदी के जूलरी कलेक्शन का उद्घाटन किया, उसने डिफॉल्ट किया. राणा ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स खरीदी.'



    सुरजेवाला ने भी किया प्रियंका का बचाव
    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी प्रियंका गांधी का बचाव करते हुए सवाल किया कि मौजूदा यस बैंक संकट से पेंटिंग की बिक्री कैसे जुड़ी हुई है.



    सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ''राजीव जी की एक पेंटिंग को दस साल पहले प्रियंका गांधी ने राणा कपूर को बेची और टैक्स रिटर्न में खुलासा किया है. यह मोदी सरकार के 5 साल में 2 लाख करोड़ के लोन से कैसे जुड़ा? राणा कपूर से बीजेपी नेताओं से निकटता जगजाहिर है.''

    ED की गिरफ्त में राणा कपूर, केस दर्ज
    उल्लेखनीय है कि राणा कपूर की मुश्किल अब बढ़ती ही जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब सीबीआई ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है. राणा कपूर इस समय ईडी की हिरासत में हैं.

    ये भी पढ़ें- YES Bank: राणा कपूर की बेटी रोशनी को मुंबई एयरपोर्ट पर लंदन जाने से रोका गया

    YES Bank: राणा कपूर को दोहरा झटका, ED के बाद अब CBI ने भी किया केस दर्ज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.