होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /कोरोना से जान बचाने को कांग्रेस ने की ये अपील, कहा-इससे बड़ा नेक काम नहीं हो सकता

कोरोना से जान बचाने को कांग्रेस ने की ये अपील, कहा-इससे बड़ा नेक काम नहीं हो सकता

लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. (फाइल फोटो)

लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. (फाइल फोटो)

दिल्ली कांग्रेस ऐसे कार्यकर्ताओं व समर्थकों की सूची तैयार कर रही है जिनको कोराना हुआ था. और वह तीन महीने पहले कोरोना हो ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर बिगड़े हालात पर कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर निशाना साधा है. साथ ही आरोप लगाए हैं कि दिल्ली व केंद्र सरकार (Central Government) इसकी रोकथाम में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है. साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली वालों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने की बड़ी अपील की है.

    चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा बहुत जोर शोर से चालू किया प्लाज्मा बैंक केवल इस्तहारों में नजर आ रहा और इस आपदा में लोगों के काम नही आ रहा. आज जब दिल्ली में मरीजों को प्लाज्मा की जरुरत पड़ रही तो उन्हें भटकना पड़ रहा.

    उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में मरीज़ों को प्लाज्मा के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. लेकिन सरकार प्लाज्मा उपलब्ध करने में लगातार विफल साबित हो रही है.

    चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि सरकार ने LNJP अस्पताल में देश का पहला प्लाज्मा बैंक खोला जिसे बाद में आईलबीएस अस्पताल में शिफ्ट किया. लेकिन अस्पतालो में कोरोना मरीजों को खुद ही प्लाज्मा डोनर ढूँढने पड़ रहे हैं..

    चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि कोरोना मरीज़ों की मदद के लिए प्लाज्मा उपलब्ध कराने हेतु दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने अपने तमाम कार्यकर्ताओं से प्लाज्मा डोनेट करने का आग्रह किया है.

    दिल्ली कांग्रेस ऐसे कार्यकर्ताओं व समर्थकों की सूची तैयार कर रही है जिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं या उनके परिवार में पिछले तीन महीने पहले कोरोना होकर ठीक हो गया था तथा प्लाज्मा डोनेट करके इस नेक काम में योगदान कर सकते हैं. ऐसे सभी लोगों की प्रदेश कार्यालय में अपनी जानकारी एकत्रित करेंगे ताकि जरूरतमंदो को प्लाज्मा की से‍वाएं दे सकें.

    चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि इस महामारी को हम सबको मिलकर लड़ना है. पहले की तरह दिल्ली कांग्रेस की मुहिम ‘आओ मदद का हाथ बढ़ाएं’ के तहत दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता इस नेक काम में मदद करें ताकि किसी कि जान बचाई जा सके.

    Tags: CM Arvind Kejriwal, Congress, COVID 19, Covid 19 plasma therapy, Delhi Coronavirus, Delhi Government, Plasma donation

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें