Home /News /delhi-ncr /

UP Election 2022: 40 फीसदी महिला उम्मीदवारों को ट‍िकट, स्मार्टफोन और स्कूटी के बाद यूपी में प्रियंका गांधी का तीसरा बड़ा दांव!

UP Election 2022: 40 फीसदी महिला उम्मीदवारों को ट‍िकट, स्मार्टफोन और स्कूटी के बाद यूपी में प्रियंका गांधी का तीसरा बड़ा दांव!

उत्तर प्रदेश में अब तीसरा बड़ा दांव खेलेगी कांग्रेस!( सांकेतिक फोटो )

उत्तर प्रदेश में अब तीसरा बड़ा दांव खेलेगी कांग्रेस!( सांकेतिक फोटो )

UP Politics: कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव से बहुत पहले कांग्रेस की पहली सूची जारी करने के कई मकसद हैं. उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा अपने क्षेत्र में काम कर सकें.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में 40 फ़ीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट और लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की प्रियंका गांधी की घोषणा के बाद अब कांग्रेस पार्टी तीसरा बड़ा दांव खेलने की तैयारी में लगी है. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की पहली सूची इस महीने के अंत तक जारी कर देगी. कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार यानी 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे दिल्ली में होगी. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 40 से 50 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.

कांग्रेस ने कई आधार पर पहली सूची के उम्मीदवारों के नाम तैयार किये हैं. पहला आधार मौजूदा विधायक हैं. दूसरा आधार, पिछले विधानसभा चुनाव में जिन्होंने हार के बावजूद बेहतर प्रदर्शन किया. तीसरा आधार, कांग्रेस ने एक आंतरिक सर्वे कराया था जिसमें कुछ सीटों पर कांग्रेस के प्रदर्शन की संभावना बेहतर बताई गई है.

यूपी: BSP प्रमुख मायावती ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, बोलीं- BJP की तरह कांग्रेस भी करने लगी लोक लुभावन वादे

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव से बहुत पहले कांग्रेस की पहली सूची जारी करने के कई मकसद हैं. उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा अपने क्षेत्र में काम कर सकें. इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र में नामों को लेकर पहले से ही स्पष्टता हो.

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. तब कांग्रेस पार्टी 105 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी थी और पार्टी ने महज 7 सीटों पर सफलता हासिल की थी. कांग्रेस को 6.25 % मत हासिल हुआ था.

Tags: All India Congress Committee, BJP, Delhi news, Lucknow news, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर