लाइव टीवी

चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 8:16 PM IST
चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस
दिल्ली में शुरू हुआ सियासी घमासान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election) से पहले कांग्रेस (Congress) में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान शुरू हो चुका है. दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल ने चांदनी चौक से चुनाव लड़ने की दावेदारी कर सबको हैरत में डाल दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी है और शुक्रवार को उसने एक विशेष वीडियो भी जारी किया. पार्टी की ओर से जारी ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ वीडियो में शीला दीक्षित के 15 वर्षों के कार्यकाल का उल्लेख किया गया है.

कांग्रेस बताएगी कैसे थे उनके 5 साल
कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद ने कहा, ‘हम कांग्रेस वाली दिल्ली, खुशहाल दिल्ली’ की बात कर रहे हैं. हम लोगों को बता रहे हैं कि 15 साल में क्या हुआ और केजरीवाल सरकार ने क्या किया.’ उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में विकास कार्यों को रोक दिया. कांग्रेस ने दिल्ली का विकास किया और आगे भी करेगी.’

कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि मौका मिलने पर दिल्ली में विकास कार्यों को फिर से तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा. पार्टी के दिल्ली इकाई अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया था कि उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को भी कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई थी. उन्होंने कहा कि 'उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी कर दी जाएगी.'

यह पूछे जाने पर कि क्या वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा, 'यह हाईकमान द्वारा तय किया जाएगा.' हालांकि, चोपड़ा ने कहा कि वो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि उन्हें चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है.

टिकट बंटवारे से पहले मचा घमासानदिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर घमासान शुरू हो चुका है. दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल ने चांदनी चौक से चुनाव लड़ने की दावेदारी कर सबको हैरत में डाल दिया है. आप छोड़कर कांग्रेस में वापसी करने वाली अलका लांबा यहां से टिकट की प्रबल दावेदार हैं. वर्ष 2015 में अलका लांबा यहां से आप के टिकट पर विधायक चुनी गई थीं. बताया जा रहा है कि लांबा लंबे समय से यहां से चुनाव लड़ने की तैयारी के साथ चुनाव प्रचार कर कर रही हैं. मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल ने कहा कि टिकट मांगने का सबको हक है, हालांकि सबको टिकट नहीं मिलता.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर माथापच्ची जारी, नाम तय करने के लिए कल फिर बैठक

दिल्ली में कांग्रेस ने थामी लालू की लालटेन, बिहार में दिखेगा असर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 8:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर