कांग्रेस ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों पर जताई चिंता, कहा-केजरीवाल तुरंत बुलाएं सर्वदलीय बैठक

कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है जिससे स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके.  (File pic)

कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है जिससे स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके. (File pic)

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि दिल्ली सरकार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अधिक सर्तक रहने की जरुरत है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ आपातकाल बैठक करके कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये रणनीति तैयार करनी चाहिए. सीएम केजरीवाल से अपील की कि मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए चर्चा करने को सर्वदलीय बैठक बुलाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को लेकर अब कांग्रेस (Congress) ने भी केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से कहा है कि वह जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाएं जिससे कि स्थिति पर नियंत्रण किया जा सके. वहीं, सभी दिल्लीवालों को फ्री कोविड वैक्सीनेशन (Free Covid Vaccination) लगाने को चर्चा की जा सके.

साथ ही उन्होंने केजरीवाल सरकार से मांग की है कि फ्री कोविड वैक्सीनेशन के लिए बजट में आवंटित की गई 50 करोड़ की राशि नाकाफी है. इस राशि में सिर्फ 5 फीसदी आबादी को ही फ्री वैक्सीनेशन का काम किया जा सकेगा.

Youtube Video

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि  कोविड वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली सरकार को और अधिक बजट का आंवटन करना चाहिए क्योंकि अधिकतर दिल्ली के लोग प्राईवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीन लगवाने की स्थिति में नही हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं दिल्लीवालों को मुफ्त वैक्सीनेशन का वादा किया था.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) को कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अधिक सर्तक रहने की जरुरत है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के साथ आपातकाल बैठक करके कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिये रणनीति तैयार करनी चाहिए. उन्होंने सीएम केजरीवाल से अपील की कि सभी दिल्ली वालों को मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए चर्चा करने को सर्वदलीय बैठक बुलाएं.

चौ. अनिल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कोविड महामारी (Covid Pandemic) के बढ़ते प्रसार पर गौर करने की बजाय आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं जबकि यह समय राजनीतिक करने का नही है. उन्होंने कहा कि यह चिंताजनक है कि 20 मार्च, 2021 को कोविड पॉजिटिविटी की दर में 78 प्रतिशत बढ़कर नए संक्रमित की संख्या 813 हो गए, जो कि पिछले 6 दिनों में दुगने हो गए है, यह एक चिंता का विषय है. क्योंकि 14 मार्च, 2021 को सिर्फ 407 कोविड पॉजिटिव मामले सामने आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज