लाइव टीवी

प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा आज, CAA प्रोटेस्ट के दौरान गिरफ्तार लोगों से करेंगी मुलाकात
Varanasi News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 4:36 AM IST
प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा आज, CAA प्रोटेस्ट के दौरान गिरफ्तार लोगों से करेंगी मुलाकात
प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर गन्ना किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ वाराणसी के बेनियाबाग में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान दुधमुंही बच्ची के माता-पिता सहित 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 4:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी जहां वह नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तार कुछ लोगों से मुलाकात करेंगी. सूत्रों के मुताबिक, उनका सिविल सोसायटी के कुछ लोगों और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) के कई छात्रों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है.

बताया जाता है कि प्रियंका गांधी 10 जनवरी की सुबह 10 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वाराणसी पहुंचने के बाद सबसे पहले संत रविदास मंदिर में पूजा-पाठ करेंगी. इसके जरिए वह दलित वोटरों के लुभाएंगीं.

बेनियाबाग में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान 70 लोग हुए थे गिरफ्तार
कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रियंका गांधी अपने कुछ घंटों के प्रवास के दौरान उस दुधमुंही बच्ची की मां से भी मुलाकात कर सकती हैं जिन्हें बेनियाबाग इलाके में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किया गया था.



बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ वाराणसी के बेनियाबाग में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान दुधमुंही बच्ची के माता-पिता सहित 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. महमूरगंज के शिवाजीनगर निवासी एकता और रवि की सवा साल की बच्ची चंपक कई दिनों तक परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ रही. बाद में एकता को रिहा कर दिया गया.



BHU छात्रों से भी मिलेंगी
जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी उस छात्र से भी मिलेंगी जिसने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मंच से डिग्री लेने से मना कर दिया था. छात्र रजत सिंह ने अपने साथियों की गिरफ्तारी के विरोध में डिग्री लेने से इनकार किया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

JNU के वीसी पर भड़के मुरली मनोहर जोशी, कहा- इनको इस्तीफा दे देना चाहिए

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश ने SC में दाखिल की क्यूरेटिव पिटीशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 4:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading