• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Quit India Movement: कांग्रेस ने फहराया तिरंगा, कहा-महान नेताओं के बलिदान से म‍िला आजाद भारत में जीने का गौरव

Quit India Movement: कांग्रेस ने फहराया तिरंगा, कहा-महान नेताओं के बलिदान से म‍िला आजाद भारत में जीने का गौरव

प्रदेश कांग्रेस की ओर से चांदनी चौक स्थित टाउन हॉल में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया.

प्रदेश कांग्रेस की ओर से चांदनी चौक स्थित टाउन हॉल में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया.

Quit India Movement: भारत छोड़ो आंदोलन 79वीं वर्षगांठ पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से चांदनी चौक स्थित टाउन हॉल में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया. प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने ध्वजारोहण कर कहा कि कांग्रेस पार्टी के महान नेताओं के बलिदान के कारण ही आज हमें स्वतंत्र भारत में जीने का गौरव हासिल हुआ है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत छोड़ो आंदोलन (Ouit India Movement) की 79वीं वर्षगांठ पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से चांदनी चौक स्थित टाउन हॉल में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने इतिहास और परम्पराओं को निभाते हुए विषम परिस्थितियों में भी हमेशा देशवासियों के हितों और कल्याण के लिए अपना कर्तव्य निभाया है. कांग्रेस पार्टी के महान नेताओं के बलिदान के कारण ही आज  हमें स्वतंत्र भारत में जीने का गौरव हासिल हुआ है.

    भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने चांदनी चौक के टाउन हॉल में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में झंडा फहराया. चौ. अनिल कुमार ने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर टाउन हॉल पर ध्वजारोहण कार्यक्रम की परम्परा कांग्रेस कार्यकर्ता प्रतिवर्ष निभाते आ रही है जिसमें आजादी के लिए शहीद हुए वीर सैनिकों और वीर नेताओं को याद किया जाता है. कार्यक्रम का आयोजन चांदनी चौक जिला कांग्रेस अध्यक्ष मौहम्मद उस्मान ने किया.

    ये भी पढ़ें: Delhi Government: किसानों को 30 साल पहले अलॉटेड जमीन होगी रद्द! केजरीवाल सरकार ने भेजे नोटिस, जानिये पूरा मामला

    ध्वजारोहण के बाद टाउन हॉल चांदनी चौक से लाल किला तक लोकतंत्र बचाओ तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार से साथ पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल, AICC सेवा दल के मुख्य संगठक लालजी देसाई, सचिव तरुण कुमार, पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, हरी शंकर गुप्ता, कुंवर करण सिंह, अल्का लाम्बा, राजेश जैन, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक सुनील कुमार, अल्पसंख्यक विभाग के कार्यवाहक अध्यक्ष अब्दुल वाहिद कुरेशी, सोशल मीडिया चेयरमैन राहुल शर्मा, अशोक जैन, सहित सेवादल, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी शामिल थे.

    ये भी पढ़ें: Twitter India: राहुल गांधी का ट्वि‍टर अकाउंट सस्‍पेंड करने के ख‍िलाफ कांग्रेस का ट्विटर इंडिया के दफ्तर पर प्रदर्शन

    चौ. अनिल कुमार ने कहा कि वर्तमान में हालात बिलकुल आजादी से पहले वाले बन गए है. 1947 से पहले अंग्रेजी हूकूमत ने दमनकारी नीति के चलते देश को लूटने और स्वतंत्रता सैनानियां तथा कांग्रेस नेताओं पर अत्याचार करते हुए विभाजनकारी नीतियों के तहत भारतवासियों को एक दूसरे का दुश्मन बनाया. अंग्रेजी शासन की तुलना में वर्तमान शासन में ज्यादा बदलाव दिखाई नहीं देता है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Celebrates Freedom@75: डिप्टी सीएम ने रन फॉर दिल्ली@75 स्पॉट-रन को दिखाई हरी झंडी, कहा-भारत के लोगों के दिल व आत्मा युवा

    चौ. अनिल कुमार ने कहा कि वर्तमान की विषम परिस्थितियों में भाजपा की मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज देश का भाईचारा, आपसी सौहार्द खतरे में पड़ गया है.

    वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कैप्टन खविंदर सिंह ने कहा कि आज हम भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. लेकिन आज देश में जिस तरह के हालात बने हुए हैं, उससे तो देश आजाद नजर नहीं आता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज