Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

दिल्‍ली: MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

मुकेश गोयल दिल्‍ली कांग्रेस के दिग्‍गज नेता हैं.

मुकेश गोयल दिल्‍ली कांग्रेस के दिग्‍गज नेता हैं.

MCD Elections: दिल्‍ली नगर निगम के चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं और इसको लेकर भाजपा, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच दिल्‍ली कांग्रेस के दिग्‍गज नेता मुकेश गोयल (Mukesh Goyal) ने आम आदमी पार्टी का हाथ थाम लिया है. मुकेश गोयल उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता के अलावा 25 साल से कांग्रेस से लगातार निगम पार्षद बनते चले आ रहे हैं. उन्‍होंने दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी का दामन थामा है.

अधिक पढ़ें ...

    Delhi MCD Election-दिल्‍ली नगर निगम के चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं. इन चुनावों को लेकर भाजपा, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच राजधानी की सियासत में वजूद बचाने की कवायद में जुटी कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता मुकेश गोयल (Mukesh Goyal) ने दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी का दामन थामा है. इसके आलावा कई अन्य कांग्रेस नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. बता दें कि मुकेश गोयल दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं और वे दिल्ली नगर निगम कांग्रेस दल के नेता भी हैं.

    बहरहाल, अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी बीच दिल्ली में नगर निगम के चुनाव भी होंगे. इस वक्‍त दिल्ली के तीनों निगमों में भाजपा काबिज है. वहीं, दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी को पिछली बार नगर निगम चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वह इस बार किसी भी कीमत पर एमसीडी में काबिज होना चाहती है. जबकि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में असली मुकाबला बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन नेताओं के लगातार साथ छोड़ने से कांग्रेस कमजोर होती जा रही है.

    दिल्‍ली कांग्रेस के दिग्‍गज नेता हैं मुकेश गोयल
    मुकेश गोयल उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता के अलावा 25 साल से कांग्रेस के लगातार निगम पार्षद, निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और निगम के विभिन्न पदों पर रह चुके हैं. इस समय वह सराय पिपलथला से निगम पार्षद हैं. हालांकि उन्‍होंने कुछ समय पहले कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया था.

    बहरहाल, मुकेश गोयल के पिछले काफी दिनों से आप में जाने की चर्चा थी, लेकिन आज उन्‍होंने ऑफिशियल कांग्रेस का हाथ छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. यही नहीं, गोयल के आने से आप को उत्तरी दिल्ली नगर निगम मजबूती मिलने की उम्‍मीद है, क्‍योंकि वह काफी पुराने नेता हैं. जानकारी के मुताबिक, मुकेश गोयल के समर्थक भी आप का हाथ थाम सकते हैं.

    बता दें कि दिल्‍ली नगर निगम में 272 वार्ड हैं, जिसमें से नॉर्थ एमसीडी और साउथ एमसीडी में 104-104 वार्ड, तो ईस्‍ट एमसीडी में 64 वार्ड आते हैं.

    Tags: Aam aadmi party, Congress, Delhi CM Arvind Kejriwal, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Manish sisodia, Mcd elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर