सलमान खुर्शीद का PM पर तंज, कहा- कुछ करो तो, दिखावे से काम नहीं चलेगा
Delhi-Ncr News in Hindi

सलमान खुर्शीद का PM पर तंज, कहा- कुछ करो तो, दिखावे से काम नहीं चलेगा
सलमान खुर्शीद ने पीएम मोदी पर साधा निशाना.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से दिए गए भाषण पर कई सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 11:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के लाल किले से भाषण पर केन्द्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि चीन की घुसपैठ पर बंद कमरे में चार लोगों को सच्चाई बताएं. साथ ही सेना को भी वास्तविकता से दूर न रखे केंद्र सरकार. सलमान खुर्शीद ने कहा कि एलएसी( LAC) और एलओसी ( LOC) को लेकर सब जानते हैं. दिक्कतें क्या हैं, सकारात्मक कार्रवाई क्या हुई है. यह भी पता है.

देश की संप्रभुता और इज्जत को प्रथमिकता कांग्रेस देती रही
स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी के चीन को लेकर भाषण पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का किसी के साथ द्वेष नहीं है. देश की संप्रभुता और इज्जत को प्रथमिकता कांग्रेस दे रही है. इशारों इशारों में चीन की घुसपैठ पर उन्होंने कहा कि कहीं चोट लगी है तो उसे स्वीकार करें, हमें सच्चाई बताएं, उसका इलाज करेंगे, मरहम लगाएंगे. उन्होंने कहा कि देश हमारा घर है, इसका विरोध करने का कोई प्रश्न नहीं है.

सलमान खुर्शीद ने पीएम को दी ये सलाह
पूर्व विदेश मंत्री ने केंद्र सरकार को सलाह देते हुए कहा कि किसी ने चोट पहुंचाई है तो चार अनुभवी लोगों के साथ बन्द कमरे में उस पर बात कर सकते हैं. सेना को वास्तविकता से अवगत कराएं, उन्हें भी सच्चाई से दूर न रखें. सलमान खुर्शीद ने पीएम के भाषण पर आगे कहा कि सेना सीमा पर मुकाबला कर रही है. 20 सैनिक हमारे बीच में नहीं हैं, उनके परिवारों को कुछ जवाब देंगे?  क्या हमने चीन पर हमला किया था और 20 जवानों को खो दिया. क्या चीन अंदर घुस आया और उन्हें रोकने के प्रयास में हम अपने सैनिकों को खो बैठे. सच क्या है बताएं.



कुछ काम तो करें, सिर्फ दिखावे से काम नहीं होता है
सलमान खुर्शीद ने कहा कि हर गांव को 1000 दिन में फाइबर ऑप्टिकल केबल से जोड़ने की बात नई नहीं है. यह फैसला कांग्रेस सरकार में हुआ था, बहुत जगह केबल पहुंच भी गया है. सरकार पर कटाक्ष करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि पहले सड़क बना लें, गांव में स्कूल खोल लें और बाढ़ से तो लोगों को बचा लें, कुछ काम तो करें, सिर्फ दिखावे से काम नहीं होता है. कंप्यूटर, इंटरनेट का विरोध नहीं कर रहे हैं, यह सब राजीव गांधी ने शुरू किया था. इंटरनेट से पहले सरकार रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करें फिर आगे की बात करें.

हेल्थ कार्ड पर कांग्रेस का कटाक्ष
हेल्थ कार्ड की घोषणा पर केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि वेल्थ कार्ड बन रहे हैं. आयुष्मान योजना का बजट कितना, कितने लोगों को फायदा मिल पाया है. कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर भी सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि 21 दिनों में खत्म होना था, क्या हुआ. हम भी वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading