• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने बनाया एक्शन प्लान, 2024 तक लगातार करेगी प्रदर्शन

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने बनाया एक्शन प्लान, 2024 तक लगातार करेगी प्रदर्शन

सिविल सोसाइटी की मदद से मोदी सरकार के खिलाफ जनमत तैयार किया जाएगा.

सिविल सोसाइटी की मदद से मोदी सरकार के खिलाफ जनमत तैयार किया जाएगा.

Delhi Politics: मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस 2024 तक अन्य संगठनों के साथ मिलकर लगातार आंदोलन करने की योजना बना रही है. दिल्ली में हुई इस योजना बैठक में प्रियंका गांधी ने भी हिस्सा लिया. वहीं उदित राज ने इस लड़ाई के लिए राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की वकालत की.

  • Share this:

नई दिल्ली. मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस सिविल सोसाइटी और अन्य संगठनों के साथ मिलकर 2024 तक आंदोलन की योजना बना रही है. सोनिया गांधी द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. बैठक में 2024 तक महंगाई, बेरोज़गारी, पेगासस, आर्थिक बदहाली और किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरने की रणनीति भी बनी.

अन्ना आंदोलन के समय जिस तरह से बीजेपी ने यूपीए के ख़िलाफ़ माहौल तैयार किया उसी तर्ज पर अब मोदी सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 2024 तक लगातार धरना प्रदर्शन करने की योजना और रणनीति बनाने के लिए दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी की पहली बैठक में ये फैसला हुआ. बैठक में तय किया गया कि सामाजिक संगठनों और सिविल सोसाइटी की मदद से मोदी सरकार के खिलाफ जनमत तैयार किया जाएगा. कांग्रेस न सिर्फ सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी बल्कि जनमत भी तैयार करेगी.

जल्द ही सोनिया को देंगे कार्ययोजना की रिपोर्टःदिग्विजय
बैठक के बाद इस कमेटी के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिविल सोसाइटी और बाकी सबको एंगेज करेंगें. दिग्विजय ने कहा कि चर्चा के बाद अपनी कार्ययोजना की रिपोर्ट कमेटी जल्दी ही सोनिया गांधी को देगी, जिसके बाद कार्यक्रम तय किए जाएंगे. इस सवाल पर की क्या यूपीए के समय जैसे अन्ना आन्दोलन का फायदा विपक्ष ने उठाया था, आज कांग्रेस वही कोशिश कर रही है? दिग्विजय ने कहा कि ‘अन्ना शरीफ आदमी हैं, उनका आरएसएस ने दुरुपयोग किया, सबने किया”.

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव
मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन के लिए बनी कमेटी की पहली बैठक में सदस्य उदित राज ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव दिया. साथ ही EVM की मुख़ालफ़त भी जारी रखने की सलाह दी. बैठक में प्रियंका गांधी ने भी हिस्सा लिया. कमेटी के एक सदस्य उदित राज ने इस लड़ाई के लिए राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने और ईवीएम का विरोध ज़ारी रखने की वकालत की. बैठक में किसान आंदोलन,आर्थिक मोर्चे पर खराब हालात, महंगाई,जसूसी सहित जनता से जुड़े सभी मुद्दों पर तुरंत सड़क पर उतर कर जनता की आवाज़ बनने की रणनीति बनाई गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज