Delhi Asssembly Elections 2020: कांग्रेस ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. कांग्रेस अब तक 70 में से 66 सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) को देखते हुए कांग्रेस (Congress) ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इस सूची में पांच सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. कांग्रेस ने ओखला से परवेज हाशमी को मैदान में उतारने का फैसला किया है. इसके अलावा मादीपुर (सुरक्षित) से जयप्रकाश पंवार और विकासपुरी से मुकेश शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. इसके अलावा बिजवासन और महरौली से भी उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. इन दोनों सीटों से कांग्रेस ने क्रमश: प्रवीण राणा और मोहिंदर चौधरी को टिकट दिया है. कांग्रेस अब तक 70 में से 66 सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.



    सोमवार को जारी हुई थी दूसरी लिस्ट
    इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को 7 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को नई दिल्ली सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में तिलक नगर सीट से रामिंदर सिंह बमराह, राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद, नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल, बदरपुर सीट से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली सीट से अमरीश गौतम, घोंडा विधानसभा दिल्ली से भीष्म शर्मा और करावल नगर से अरबिंद सिंह को टिकट दिया है.

    दिल्ली विधानसभा चुनाव, कांग्रेस
    आप से टिकट नहीं मिलने के बाद आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल हुए थे. (फाइल फोटो)


    आदर्श शास्त्री का नाम था शामिल
    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं अलका लांबा को चांदनी चौक से टिकट दिया था. दिल्ली कैंट से संदीप तंवर को टिकट मिला. कांग्रेस ने शनिवार को ही 'आप' छोड़कर पार्टी में शामिल हुए आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया.

    कांग्रेस के दिग्गज इन सीटों से आजमा रहे हैं भाग्य
    कांग्रेस ने गांधीनगर से अरविंदर सिंह लवली, बल्लीमारन से हारून यूसुफ, कृष्णानगर से अशोक कुमार वालिया और पटेल नगर से कृष्णा तीरथ को टिकट दिया. वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपड़गंज से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत पर भरोसा जताया. बता दें कि बीजेपी ने इस सीट से रवि नेगी को उतारा है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा को कालकाजी और चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद की पत्नी को संगम विहार से टिकट मिला. कांग्रेस की उम्मीदवारों की अब तक तीन लिस्ट जारी हुई है. जिसमें पहले में 54, दूसरे में 7 और तीसरे में 5 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.

    ये भी पढ़ें: 

    जानिए कौन हैं सीएम केजरीवाल को चुनौती देने वाले बीजेपी के सुनील यादव?

    CAA-NRC पर दिग्विजय सिंह का ट्वीट- हम कागज नहीं दिखाएंगे

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.