लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखें उनके नाम
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 12:22 PM IST
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखें उनके नाम
इस लिस्ट में कांग्रेस शासित प्रदेशों के सीएम का नाम भी शामिल है . (ANI)

कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की लिस्ट बुधवार को जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस के 40 नेताओं का नाम शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की लिस्ट बुधवार को जारी की है. इस लिस्ट में कांग्रेस के 40 नेताओं का नाम शामिल है. इनमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नाम शामिल है. इनके अलावा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, शशि थरूर, नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुधन सिन्हा भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं 4 सीटों पर उसकी सहयोगी दल आरजेडी चुनाव लड़ रही है.

 



सीएम केजरीवाल को सभरवाल देंगे चुनौती
इस बार कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं इस सीट से बीजेपी के सुनील यादव केजरीवाल को टक्कर देंगे. बता दें इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 66 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें अपने सहयोगी दल आरजेडी को 4 सीटें दी हैं.आदर्श शास्त्री भी कांग्रेस की टिकट पर लड़ रहे हैं चुनाव
आम आदमी पार्टी ने आप की पूर्व नेता अलका लांबा को चांदनी चौक से और दिल्ली कैंट से संदीप तंवर को टिकट मिला. इनके अलावा पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया है. इनके अलावा कांग्रेस ने गांधीनगर से अरविंदर सिंह लवली, बल्लीमारन से हारून यूसुफ, कृष्णानगर से अशोक कुमार वालिया और पटेल नगर से कृष्णा तीरथ को टिकट दिया. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की पुत्री शिवानी चोपड़ा कालकाजी से चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: 

हिंसा से पहले दिल्ली पुलिस ने JNU को लिखी थी चार चिट्ठी, दी थी ये सलाह

दिल्ली: चुनाव आयोग ने दी सफाई, बताया- केजरीवाल के नामांकन में क्यों हुई देरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर