Home /News /delhi-ncr /

पंजाब और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ ने भी घटाया वैट, पेट्रोल-डीजल के कम होंगे दाम

पंजाब और राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ ने भी घटाया वैट, पेट्रोल-डीजल के कम होंगे दाम

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम में वैट रेट कम करने की घोषणा की. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम में वैट रेट कम करने की घोषणा की. (सांकेतिक फोटो)

Petrol-Diesel Rate: कांग्रेस शासित राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ ने भी आज पेट्रोल और डीजल के दाम पर वैट रेट कम करने की घोषणा कर दी है. पंजाब और राजस्थान के बाद आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के ऊपर लगने वाले वैट-रेट को कम करने का ऐलान कर दिया. सीएम बघेल ने पेट्रोल पर एक फीसदी तो डीजल पर 2 फीसदी वैट दरें घटाने की घोषणा की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देर से ही सही, कांग्रेस शासित राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ (Rajasthan And Chhattisgarh) ने भी आज पेट्रोल और डीजल (Petrol And Diesel) के दामों पर राज्य सरकार की ओर से लगाए जाने वाले वैट दरों को घटाने का ऐलान कर ही दिया. देश के कई राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनावों के बाद संबंधित राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के ऊपर लगने वाले वैट रेट (VAT Rate) को कम कर आम जनता को राहत दी थी. इस कड़ी में बीजेपी शासित सभी राज्यों में पेट्रोल के दाम घटा दिए गए थे. कांग्रेस शासित राज्य पंजाब ने भी काफी पहले ऐसा फैसला कर आम जनता को महंगाई से राहत दी थी. लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में यह फैसला नहीं हुआ था. आज आखिरकार इन दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने भी पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट रेट को घटाने का ऐलान किया.

    राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के ऊपर से वैट रेट कम करने का ऐलान आज सुबह किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आम जनता को महंगाई से राहत देने की घोषणा की. गहलोत ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का फैसला लिया गया. राजस्थान में आज रात 12 बजे से पेट्रोल के दाम में 4 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में 5 रुपये प्रति लीटर की कमी हो जाएगी. इससे राज्य सरकार को 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व का नुकसान होगा. दोपहर बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम में मूल्य वर्द्धित कर की दरें घटाने का ऐलान कर दिया.

    1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार बढ़ेगा
    छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम में वैट रेट कम करने की घोषणा की. बघेल सरकार ने डीजल पर दो फीसदी और पेट्रोल पर 1 फीसदी वैट दरें घटाने का फैसला किया है. छत्तीसगढ़ में भी आज रात 12 बजे से पेट्रोल-डीजल के नए दाम लागू हो जाएंगे. बघेल सरकार ने सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी गई. इसमें यह भी बताया गया कि वैट कम करने से राज्य सरकार के खजाने पर 1000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार बढ़ेगा.

    Tags: Chhattisagrh news, Jaipur news, Petrol and diesel, Petrol diesel price, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर