Assembly Banner 2021

पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, हाथों में सिलेंडर लेकर स्मृति ईरानी के घर पहुंचे

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर और तख्तियां लेकर कीमतों को वापस लेने की मांग की.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर और तख्तियां लेकर कीमतों को वापस लेने की मांग की.

स्मृति ईरानी जब विपक्ष में थीं तो पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की ₹5 की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थीं पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो वो मौन है. आज युवा कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है. पेट्रोलियम मंत्री के हाल के बयान पर जिसमें उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों के लिए सर्दी के मौसम को जिम्मेदार ठहराया, उसे बेवकूफी भरा बयान बताया और उनसे अपने मंत्री पद से इस्तीफे की मांग की. और केंद्र सरकार से यह भी मांग की पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम तत्काल प्रभाव से कम करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 3:12 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस पूरी तरह से हमलावर है. भारतीय युवा कांग्रेस (Congress) की ओर से आज इन सभी की बढ़ी कीमतों और बढ़ती महंगाई के खिलाफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) के आवास पर हल्ला बोला.


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर और तख्तियां लेकर कीमतों को वापस लेने की मांग की. और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. साथ ही पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के पेट्रोलियम कीमतों की बढ़ोतरी पर दिए गए बेतुके बयान पर उनके इस्तीफे की मांग भी की. प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को  पुलिस ने हिरासत में भी लिया और बस में भरकर ले गई.


सरकार की लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है. ऐसी विषम परिस्थिति में दुनिया की किसी भी सरकार ने अपनी जनता पर इतने अत्याचार नहीं किए होंगे, जितने मोदी सरकार (Modi Government) कर रही है.




युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि स्मृति ईरानी जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की ₹5 की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थीं पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो वो मौन है. आज युवा कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है.


देश के कई हिस्सों में पेट्रोल ₹100 पार, डीजल ₹90 पार हो गया है, और गैस सिलेंडर की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. शर्मनाक बात यह है की इस तरह की खुली लूट करने के बावजूद भाजपा सरकार (BJP Government) इसका दोष भी कांग्रेस पर मढ़कर अपना पीछा छुड़ाना चाहती है.


सरकार ने गृहिणी और आम आदमी के बजट में ऐसी सेंध लगा दी है, जिससे वह जूझ पाने में असमर्थ है. पिछले दिनों में गैस सिलेंडर के दामों में ₹100 तक की वृद्धि हो चुकी है. यह सरकार की ही दया है कि पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दामों में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है.


युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी, महिलाएं महंगाई से त्राहि त्राहि कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि देश के लोगो ने पीएम मोदी और उनके मंत्रियों को अच्छे दिन के वायदे पर चुना था. अब पीएम मोदी और उनकी सरकार लोगों का विश्वास तोड़ चुके है.


श्रीनिवास ने पेट्रोलियम मंत्री के हाल के बयान पर जिसमें उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों के लिए सर्दी के मौसम को जिम्मेदार ठहराया, उसे बेवकूफी भरा बयान बताया और उनसे अपने मंत्री पद से इस्तीफे की मांग की. और केंद्र सरकार से यह भी मांग की पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम तत्काल प्रभाव से कम करे.


राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि इस सरकार और इनके मंत्रियों को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नही है. महंगाई पहले से ही लगातार बढ़ रही है. हम यह मांग करते हैं कि बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए.


प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, दिल्ली युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, शुभम शर्मा, खतीब खान, और अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज