'Corona पर काबू पाने में दिल्‍ली सरकार फेल, आंकड़ों की हो रही है लीपापोती'
Delhi-Ncr News in Hindi

'Corona पर काबू पाने में दिल्‍ली सरकार फेल, आंकड़ों की हो रही है लीपापोती'
दिल्‍ली में अब तक करीब 3700 मौतें हो चुकी हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अजय माकन(Ajay Maken) ने दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) पर कोरोना मामले और मरने वालों की संख्‍या छिपाने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
जयपुर/ नई दिल्‍ली. हाल फिलहाल कांग्रेस के लिहाज से देखा जाए तो राजस्‍थान का सियासी संकट उसके लिए बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन वह कोरोना वायरस संक्रमण और भारत-चीन तनाव को लेकर भी फिक्रमंद है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने कोरोना को लेकर न सिर्फ केंद्र सरकार बल्कि दिल्‍ली सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों को लेकर लीपापोती कर रही है. आपको बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना की चपेट में करीब सवा लाख लोग आ चुके हैं तो अब तक 3700 से ज्‍यादा लोग अपनी जान गंवा चुकी है.

विज्ञापन की आड़ में हो रहा सारा खेल
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अजय माकन ने दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति को लेकर कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार न सिर्फ संक्रमण के बल्कि मौत के आंकड़े भी छिपा रही है. जबकि इस काम में विज्ञापन के दम पर कुछ अखबार और चैनल भी उसका साथ दे रहे हैं. दिल्‍ली सरकार के मुताबिक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सवा लाख के करीब है, लेकिन हमारा मानना है कि दिल्‍ली में इससे ज्‍यादा लोग कोरोना की चपेट में आ जाएंगे. दिल्‍ली सरकार हर रोज एक नया दावा करती है और हर दिन कोरोना के मामलों को अलग तरीके से पेश किया जा रहा है.

मौतों पर भी हो रही है लीपापोती
अजय माकन ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों के आंकड़े भी छिपाए जा रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि देश में दिल्‍ली और तेलांगना ही है दो ऐसे राज्‍य हैं जहां डेड बॉडी की जांच नहीं हो रही है. दिल्‍ली में मौतों पर जमकर खेल हो रहा है. साथ ही कहा कि केजरीवाल दिल्‍ली में डेथ रेट पर भी झोल कर रही है. वह दुनिया में सबसे कम डेथ रेट दिखा रही है, जिसका कोई पैमाना नहीं है. इससे दिल्‍ली की जनता को दिक्‍कत होगी. उन्होंने सीएम केजरीवाल से सवाल पूछा है कि क्‍या दिल्‍ली के पास दुनिया के विकसित देशों की अपेक्षा अच्‍छे अस्‍पताल मौजूद हैं. माकन ने आरोप लगाया है कि यह सरकार कोरोना पर काबू पाने में फेल हो गयी है.



मोहल्‍ला क्‍लीनिक पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्‍ली सरकार की सबसे हाईलाइट योजना ' मोहल्‍ला क्‍लीनिक' पर भी सवाल उठाया है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार जिस 'मोहल्‍ला क्‍लीनिक' का ढोल पीट रही थी, वो अब या तो बंद हो चुके हैं या फिर बेहाल हैं. इससे दिल्‍ली की जनता को परेशानी हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज