कांग्रेस का‌ बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन, मंत्रियों को गिफ्ट करना चाहते थे साइकिल!

कांग्रेस केंद्र सरकार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नीचे लाने के लिए एक्साइज ड्यूटी को कम कराने का लगातार दवाब बना रही है.

युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रधान और प्रकाश जावड़ेकर को अलग-अलग साइकिल देने उनके आवास पर पहुंचे. इन सभी को दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोककर हिरासत में ले लिया. लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है.1 दिसम्बर से अभी तक 6 बार रसोई गैस के दाम ₹225 तक बढ़ गए है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में लगातार बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय युवक कांग्रेस की ओर से आए दिन विरोध प्रदर्शन कर बढ़ी हुई कीमतों पर अंकुश लगाने की मांग की जा रही है. साथ ही केंद्र सरकार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नीचे लाने के लिए एक्साइज ड्यूटी को कम कराने का दवाब बनाया जा रहा है. आज भी भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया.


    इस अवसर पर युवा कांग्रेस (Youth Congress) ने केंद्र सरकार के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रधान और प्रकाश जावड़ेकर को अलग-अलग साइकिल देने उनके आवास पर पहुंचे, पर दिल्ली पुलिस ने उन सभी को रास्ते में ही रोककर हिरासत में ले लिया. लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है.1 दिसम्बर से अभी तक 6 बार रसोई गैस के दाम ₹225 तक बढ़ गए है.


    राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि भाजपा जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की ₹5 की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन है. आज युवा कांग्रेस ने उन्हें नींद से जगाने का प्रयास किया है. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल ₹100 पार, डीजल ₹90 पार हो गया है, और गैस सिलेंडर की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.


    केंद्र सरकार ने गृहिणी और आम आदमी के बजट में ऐसी सेंध लगा दी है, जिससे वह जूझ पाने में असमर्थ है. पिछले दिनों में गैस सिलेंडर के दामों में ₹225 तक की वृद्धि हो चुकी है, यह मोदी सरकार की ही दया है कि पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दामों में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है.


    श्रीनिवास बी वी  ने मांग कि पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम होनी चाहिए और रसोई गैस सिलेंडर के भी दाम तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाने चाहिए, और अगर पेट्रोलियम मंत्री यह नहीं कर सकते तो उन्हें शीघ्र अति शीघ्र अपना इस्तीफा दे देना चाहिए.


    प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रतिभा रघुवंशी, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, मनीष चौधरी, हरपाल चूड़ासमा, मुकेश कुमार, शिवी चौहान, सुरभि द्विवेदी, दामन बाजवा, परदीप सिंधव, शेष नारायण ओझा, शहीद, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पढ़ी, और अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.


    युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी (AICC) सह सचिव कृष्णा अल्लावारू ने कहा कि इस सरकार और इनके मंत्रियो को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नही है. महंगाई पहले से ही लगातार बढ़ रही है.