लाइव टीवी

AAP अगर रह गई बहुमत से दूर तो क्या देंगे समर्थन? कांग्रेस प्रभारी ने दिया यह जवाब
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 1:03 PM IST
AAP अगर रह गई बहुमत से दूर तो क्या देंगे समर्थन? कांग्रेस प्रभारी ने दिया यह जवाब
कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन की संभावना चुनाव परिणाम पर निर्भर करती है. (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के नतीजे 11 फरवरी को आ जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 1:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के नतीजे 11 फरवरी को आ जाएंगे. विधानसभा चुनावों को लेकर तमाम एग्जिट पोल्स (Exit Polls) में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है. हालांकि आप अगर बहुमत के आंकड़े से दूर रही तो क्या कांग्रेस फिर से सरकार बनाने के लिए उसे समर्थन देगी? इस सवाल पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने टाल-मटोल वाला जवाब दिया.

चाको ने कहा कि 'यह परिणामों पर निर्भर करता है. एक बार रिजल्ट सामने आ जाएं, उसके बाद ही हम उस पर चर्चा कर सकते हैं.’ वहीं कांग्रेस के बेहतर रिजल्ट का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये सर्वे सही नहीं हैं. कांग्रेस का आंकड़ा एग्जिट पोल्स में जताए अनुमानों से बेहतर रहेगा.



आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को वोट डाले गए और उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया. वोटिंग के बाद आए ज्यादातर Exit Polls के अनुसार दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने की संभावना बनती दिख रही है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 70 में से 50 सीटें मिलती दिख रही हैं. बीजेपी ने दिल्ली में बहुत ही आक्रामक ढंग से चुनाव प्रचार किया, लेकिन इसके बावजूद उसे सिर्फ 14 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं कांग्रेस को बमुश्किल एक सीट मिल सकती है.

दिल्ली में बनाए गए थे कुल 13,757 पोलिंग बूथ
दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान के लिए 2689 जगहों पर कुल 13,757 पोलिंग बूथ बनाए गए थे. इस चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. वोटिंग के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. दिल्ली में करीब 40,000 सुरक्षाकर्मियों, होमगार्ड के 19,000 जवानों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 190 कंपनियां तैनात की गई थीं.

ये भी पढे़ं - 

शिवराज के तंज- CP वाले हनुमान जी अब क्या कह रहे है? का संजय सिंह ने दिया जवाब

जो भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग के साथ रहेगा वह हनुमान की शरण लेगा: विजय गोयल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर