Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad Corona News- गाजियाबाद में कंटेनमेंट जोन बनाने की घटाई गई दूरी, और भी किए गए बदलाव

Ghaziabad Corona News- गाजियाबाद में कंटेनमेंट जोन बनाने की घटाई गई दूरी, और भी किए गए बदलाव

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जारी किए निर्देश .(फाइल फोटो)

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने जारी किए निर्देश .(फाइल फोटो)

Omicron Variant News: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. सीएमओ डा.भवतोष शंखधर ने बताया कि कोरोना संक्रमित प्रत्येक व्यक्ति के घर पर स्टीकर लगाया जाएगा. अब तक 20 दिन में 35 घरों पर स्टीकर लगाए गए हैं. इससे आसपास के लोग सतर्क रहेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमित के घर से 25 मीटर के क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में कोरोना के नए वैरीएंट ओमिक्रॉन के मरीज बढ़ने साथ ही गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कोरोना से बचाव की नई गाइड लाइन जारी कर दी है. इसमें कंटेनमेंट जोन की दूरी घटा दी गई है अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे. साथ ही, मरीज के घर के बाहर स्‍टीकर लगाया जाएगा. इसके साथ ही, कुछ निजी अस्‍पतालों को कोरोना के लिए रिजर्व कर दिया गया है.

    कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. सीएमओ डा.भवतोष शंखधर ने बताया कि कोरोना संक्रमित प्रत्येक व्यक्ति के घर पर स्टीकर लगाया जाएगा. अब तक 20 दिन में 35 घरों पर स्टीकर लगाए गए हैं. इससे आसपास के लोग सतर्क रहेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमित के घर से 25 मीटर के क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. पहले 150 और 100 मीटर की परिधि को कंटेनमेंट जोन बनाया जाता था.

    यदि कोई संक्रमित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होना चाहे तो उसके लिए अस्‍पतालों को रिजर्व किया गया है. वो वैशाली स्थित चंद्रलक्ष्मी, कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती हो सकता है. अस्पताल के प्रभारी एसीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने बताया वसुंधरा एक लीक्रेस्ट अस्पताल को भी कोविड मरीजों का उपचार करने की अनुमति दी जा रही है.

    और भी निजी अस्‍पताल किए जाएंगे रिजर्व

    कोरोना संक्रमितों के लिए गाजियाबाद में चार अस्पतालों को रिजर्व कराया गया  है, जहां पर  मरीजों को भर्ती कराया जा सकता है. इनमें संतोष अस्पताल, वैशाली स्थित चंद्रलक्ष्मी, कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल और वसुंधरा स्थित ली क्रेस्ट अस्पताल को कोविड मरीजों का उपचार करने की अनुमति दी गई है. कोविड अस्पतालों के प्रभारी एसीएमओ डा.सुनील त्यागी ने बताया कि सिर्फ स्वास्थ्य विभाग और इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल रूम के माध्यम से ही निजी कोविड अस्पताल किसी मरीज को भर्ती कर सकेंगे. 20 अन्य निजी अस्पतालों ने कोविड मरीजों के इलाज की अनुमति के लिए आवेदन किया है. इन्‍हें अनुमति देने की प्रक्रिया चल रही है.

    Tags: Corona, Ghaziabad News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर