शराब पीने की उम्र पर विवाद: AAP नेता बोले- ..तो दिल्ली में 30 से कम आयु वालों को शराब पीने पर लगाएंगे रोक

दिल्‍ली शहर में 1000 से ज्यादा होटल, क्लब और रेस्तरां हैं.

दिल्‍ली शहर में 1000 से ज्यादा होटल, क्लब और रेस्तरां हैं.

दिल्ली (Delhi) में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक व नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. खासकर दिल्ली में शराब पीने की उम्र सीमा बढ़ाने को लेकर चल रही सियासत को लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक व नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी (BJP) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. खासकर दिल्ली में शराब पीने की उम्र सीमा बढ़ाने को लेकर चल रही सियासत को लेकर उन्होंने बड़ा बयान दिया. सौरभ ने कहा कि मैंने आदेश गुप्ता को सीधी चुनौती दी थी कि बीजेपी शासित राज्यों में 18 साल की उम्र है शराब पीने की. ये वहां 25 साल उम्र कर दें. हम दिल्ली में 30 वर्ष  कर देंगे. लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं करेगी. क्योंकि इससे रेस्टोरेंट का उनका हफ़्ता बंद हो जाएगा. इसलिए इनके पेट में दर्द हो रहा है.

आप विधायक ने कहा कि दिल्ली में गलियों कॉलोनी के काम साफ़ सफ़ाई, कूड़ों के निबटने का काम सारा नगर निगम के पास है. इसमें बहुत अहम है पार्कों का इंतज़ाम, उनका रख रखाव. जितने भी निगम के अंदर हैं, उन सब के सर्वे कर लीजिए जो भी हरे भरे पार्क होंगे ये सब आरडब्ल्यूए के होंगे. उनका खर्च दिल्ली सरकार के गार्डेन और पार्क दे रही है. दिल्ली के अंदर सुंदर पार्क सूखते जा रहे हैं. कारण है दिल्ली निगमो का निक्कमापन.

एनजीटी की बात भी नहीं मानी

विधायक ने कहा कि एनजीटी ने कहा कि पार्कों के ट्यूबवेल को सील करो और पानी की व्यवस्था एमसीडी और डीडीए सीवर के पानी से सिंचाई की जाए. जल बोर्ड को भी निर्देश दिए गए थे. लेकिन नगर निगमों ने इसकी कोई तैयारी नहीं की. अब पार्कों में ट्यूबवेल सील कर रहे है. पार्क सूख रहे है, जो फॉरेस्ट लैंड में पेड़ लगाए थे वो भी सूख जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज