अपना शहर चुनें

States

COVID-19: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी रेस्‍त्रां बंद, लापरवाही करने वाले होंगे गिरफ्तार

File Photo.
File Photo.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि दिल्ली के सभी रेस्‍त्रां 31 मार्च तक के लिए बंद रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने अहम फैसले लिए हैं. राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि दिल्ली के सभी रेस्‍त्रां 31 मार्च तक के लिए बंद रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा. इसके साथ ही केजरीवाल ने कई अन्य बातों का भी ऐलान किया और लोगों से कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतने की भी अपील की.

20 से ज्‍यादा लोग नहीं हो सकेंगे इकट्ठा
इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के एक जगह पर जमा होने पर रोक थी लेकिन अब खतरा बढ़ता हुआ देख कर इस संख्या को घटा दिया गया है. अब 20 से ज्यादा लोग एक जगह पर जमा नहीं हो सकेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी तरह के राजनीतिक और गैर राजनीतिक किसी भी तरह के आयोजन पर यह नियम लागू होगा.

लोगों को किया जा रहा चिन्हित
इसके साथ ही सीएम ने बताया कि विदेशों से दिल्ली पहुंच रहे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके हाथों पर स्टैंप लगाया जा रहा है. साथ ही उन्हें कुछ दिनों के लिए घरों में ही रहने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि कुछ मामलों में देखा जा रहा है कि विदेश से आए लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं जो खतरनाक है. यदि ऐसा देखा जाता है तो सरकार उनके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी और गिरफ्तारी के साथ ही उन पर मामला भी दर्ज किया जाएगा.



दिल्ली में 10 कोरोना पॉजिटिव के मामले
सीएम ने बताया कि दिल्ली में अभी तक कुल 10 मामले कोरोना पॉजिटिव के मिले हैं. इनमें से 1 की मौत हुई, वहीं तीन लोग इस बीमारी से बाहर निकल चुके हैं, जबकि 6 मरीजों की हालत पूरी तरह ठीक है. उन्होंने यह भी बताया कि सभी राज्य बसों, इंटर स्टेट बस टर्मिनलों और मेट्रो ट्रेनों को हर दिन कीटाणुरहित किया जा रहा है. इसके अलावा निजी परिवहन वाहनों को भी प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक हर बस डिपो पर मुफ्त में कीटाणुरहित किया जाएगा.

स्कूल और कॉलेज बंद करने का निर्देश
इससे पहले दिल्ली के सारे स्कूल, कॉलेजों और दिल्ली यूनिवर्सिटी को छात्रों और कर्मचारियों के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया था. सीएम केजरीवाल ने ये निर्देश जारी किया था. 31 मार्च तक के लिए ये आदेश दिया गया है. इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से जितना संभव हो सके घर से काम करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: Corona Alert: दिल्ली के चर्चों में 31 मार्च तक नहीं होंगी प्रार्थना सभाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज