• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Covid 19: शाहीन बाग प्रदर्शन में नवजात-छोटे बच्चों की मौजूदगी पर दर्ज हुई शिकायत

Covid 19: शाहीन बाग प्रदर्शन में नवजात-छोटे बच्चों की मौजूदगी पर दर्ज हुई शिकायत

सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. (फोटो साभार: ANI)

सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. (फोटो साभार: ANI)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के बीच CAA के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन में बच्चों को शामिल करने को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के पास मंगलवार को एक शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं पर सवाल उठने लगे हैं. ये सवाल खासकर उन बच्चों और नवजातों को लेकर ज्यादा उठ रहे हैं, जिन्हें लेकर उनकी मांएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने शाहीन बाग आती हैं. इस बाबत बीते मंगलवार को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) में एक शिकायत दर्ज कराई गई. इसमें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और खतरे को देखते हुए शाहीन बाग में बच्चों की मौजूदगी पर कार्रवाई की मांग की गई है.

    गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने साफ कर दिया है कि किसी भी हालत में सार्वजनिक कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने भी कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति और NOC नहीं मिलने जा रहा है. आपको बता दें कि दो महीने पहले अपनी मां के साथ आने वाले एक नवजात की मौत हो गई थी. इसके बाद भी शाहीन बाग में बच्चों के साथ प्रदर्शन करने को लेकर सवाल उठे थे.



    दिल्ली जू में भी पाबंदी

    इधर, कोरोना वायरस के असर को देखते हुए दिल्ली के नेशनल ज्यूलॉजिकल पार्क को भी 31 मार्च तक बंद किए जाने की घोषणा कर दी गई है. वहीं, CBSE ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है. इसके अनुसार, प्रत्येक केंद्र अधीक्षक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उम्मीदवार एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर बैठे हों और खांसी/छींकने वाले उम्मीदवारों को मास्क उपलब्ध कराया जाए.

    बढ़ता जा रहा है कोरोना का खौफ

    कोरोना का खौफ राजधानी दिल्ली में बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी का आलम यह है कि दिल्ली के अधिकतर बाजारों की रौनक खत्म हो चुकी है. कनॉट प्लेस जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में सन्नाटा छाया हुआ है. दिल्ली मेट्रो के कोच और स्टेशनों को लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाने की भी अपील की गई है. इस तरह की अपील दिल्ली पुलिस ने की है.
    दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले किसी भी सभा के लिए एनओसी या अनुमति नहीं देने जा रही है. साथ ही यह भी तय किया गया है कि सार्वजनिक मनोरंजन गतिविधियों के लिए कोई लाइसेंस या अनुमति जारी नहीं की जाएगी.

    दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से की अपील

    दिल्ली पुलिस ने लोगों से कोरोना वायरस के प्रभाव को अपने स्तर पर रोकने की अपील भी की है. पुलिस ने आम लोगों से से अपील की है कि विरोध-प्रदर्शन, धरना, रैली, मनोरंजन या किसी अन्य उद्देश्य के लिए 31 मार्च तक किसी भी स्थान पर इकट्ठा नहीं हों.

    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली में मेट्रो स्टेशन-ट्रेन हो रहे सैनिटाइज, पुलिस ने आम लोगों की ये अपील

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज