लाइव टीवी

CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में Cororna ने अगर छुआ थर्ड स्टेज तो करेंगे ये उपाय
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 1:52 AM IST
CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में Cororna ने अगर छुआ थर्ड स्टेज तो करेंगे ये उपाय
अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हम तैयार हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार सजग नजर आ रही है. दिल्ली में कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले ही इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 1:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) सजग नजर आ रही है. दिल्ली में कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले ही इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू हो गई है. इसके लिए 5 डॉक्टरों की एक टीम का गठन किया गया है. ये टीम दिल्ली सरकार को तीसरे स्टेज में कोरोना महामारी के पहुंचने पर अपनाए जाने वाले उपायों की प्लानिंग के बाबत जानकारी देगी. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी है.

दिल्ली सरकार ने दिखाई सख्ती
कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. खुद सीएम केजरीवाल ने इसका संदेश दिया. साथ ही सीएम ने कहा है कि इस दौरान किसी भी दिल्लीवासियों को जरूरी सामानों की कमी नहीं होने दी जाएगी.

24 घंटों में नहीं आया कोई नया मामला



बता दें, 24 घंटों में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला दिल्ली में दर्ज नहीं हुआ. वहीं राजधानी में इलाज करा रहे 5 कोरोना संक्रमित लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई है. इसपर सीएम केजरीवाल ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में हालात को बेकाबू नहीं होने देना है, इसके लिए सारे लोगों का योगदान जरूरी है. वहीं, सीएम केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना के 30 मामले सामने आए, इनमें से 23 लोग वे विदेश से लौटे थे, इन्हीं के संपर्क में आने के कारण अन्य 7 और लोग संक्रमित हो गए. उन्होंने कोरोना को लेकर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताया. लेकिन साथ ही कहा कि अगर इस मामले में सावधानी नहीं बरती गई तो ये भयानक हो सकता है. सीएम ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें. दूसरों को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी होगा.

77 लोगों को किया गया गिरफ्तार
कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में लॉकडाउन है. वहीं कई लोग इसका लगातार उल्लंघन कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में 77 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी पश्चिमी दिल्ली से हुई है.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ी
देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को यह आंकड़ा बढ़कर 519 तक पहुंच गया. मंत्रालय की ओर से मंगलवार शाम पांच बजकर 45 मिनट पर अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस समय अस्पतालों में 470 मरीज भर्ती हैं जबकि 40 लोग ठीक हो चुके हैं या प्रवास कर चुके हैं. इन संक्रमितों में 43 विदेशी हैं और अबतक नौ मरीजों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत सोमवार को कोरोना वायरस से हुई जबकि सात मौतें पहले महाराष्ट्र (दो मौतें), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में दर्ज की गई थीं.

(इनपुट: भाषा से भी)

 

ये भी पढ़ें:

कोरोना: दिल्ली में कामयाब हुआ केजरीवाल और मोदी सरकार का यह कदम

COVID-19: दैनिक मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी दिल्ली सरकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 12:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर