• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Corona Alert: दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में नहीं लगेगी Biometric अटेंडेंस

Corona Alert: दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में नहीं लगेगी Biometric अटेंडेंस

दूर से आने वाले कर्मचारियों के लिए ऑफिस की तरफ से स्पेशल ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की जाएगी.

दूर से आने वाले कर्मचारियों के लिए ऑफिस की तरफ से स्पेशल ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की जाएगी.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. अब दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस की जरूरत नहीं रहेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. अब दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सरकारी दफ्तरों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस की जरूरत नहीं रहेगी, ताकि इस बीमारी से बचाव किया जा सके. इस बीच जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन गुरुवार को लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP) का मुआयना करने वाले हैं. इस दौरान वे कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के लिए की गई जरूरी तैयारियों का जायजा लेंगे.

    कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार भी इससे निपटने के लिए तत्पर दिख रही है. गुरुवार को ही स्वास्थ्य मामलों की संसदीय समिति की बैठक संसद भवन में हुई. इसमें स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारियों समिति के सामने अपना प्रेजेंटेशन दिया. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या अब तक 30 पहुंच चुकी है.

    इससे पहले बुधवार को कोरोना वायरस से पीड़ित एक मामला गुरुग्राम से सामने आया था. यहां पेटीएम कंपनी में काम करने एक कर्मचारी की टेस्ट रिपोर्ट पॉ‌जिटिव आई है. पेटीएम कंपनी के प्रबंधन ने इसकी जानकारी दी थी. कंपनी ने बताया कि उनके यहां काम करने वाले एक कर्मचारी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला है. ये कर्मचारी हाल ही में इटली से लौटा था. टेस्ट रिजल्ट आने के बाद इस कर्मचारी को हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया है.

    दहशत में लोग
    दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के कुछ मामले सामने आने के बाद से लोगों में दहशत है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल के पास की दवा की दुकानों में मास्क और सेनेटाइजर की किल्लत हो गई है. यहां के दुकानदारों का कहना है कि उनके पास मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हैं. दुकानदारों का यह भी कहना है कि जिस कीमत पर वो ग्राहकों को मास्क देते थे, उस कीमत पर अब दुकानदारों को मास्क मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें -

    नोएडा : चीनी शख्स को सताया कोरोना वायरस का डर, खुद को किया घर में कैद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज