दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या डराने वाली, 71 प्रतिशत का नाता मरकज से
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या डराने वाली, 71 प्रतिशत का नाता मरकज से
ऊना जिले में सबसे अधिक मामले आए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Covid-19 Patients) का आंकडा तेजी से बढ़ता जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Covid-19 Patients) का आंकडा तेजी से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में ये सवाल उठता लाजिमी है कि आखिर देश की राजधानी दिल्ली में इतनी तेज रफ्तार से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या क्यों बढ़ती जा रही है. चलिए आज दिल्ली में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या के पीछे का सच को सामने लाने की कोशिश करते हैं. सोमवार रात दिल्ली का दैनिक हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. उस हेल्थ बुलेटिन में साफ साफ दिखाई दिया कि पिछले चौबीस घंटों में 356 नए मामले सामने आए हैं, जो कि अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था. निश्चित तौर पर ये संख्या काफी डराने वाली है. एक ही दिन में 356 नए मामलों का सामने आना, किसी भी राज्य सरकार के लिए बड़ी चिंता की बात है. लेकिन इन नए 356 मामलों में से 325 मरकज के थे. इसी के साथ दिल्ली का कुल आंकड़ा पहुंच गया 1510 पर. अब इन 1510 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का भी अगर विश्लेषण किया जाए, तो एक अलग ही तस्वीर निकल कर सामने आती है.

1510 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का विश्लेषण
दिल्ली में अब तक कोरोना पॉजिटिव कुल 1510 मरीज मिले हैं. इनमें से 1071 लोग मरकज से संबंध रखते हैं. जो कि कुल मरीजों का 71 प्रतिशत है. इसके अलावा विदेश से आए लोग या उनके संपर्क में आने से पॉटिटिव हुए मरीज- 377 (कुल मरीजों का 25%) है. बाकी बचे- सिर्फ़ 62 लोग कुल मरीजों के सिर्फ 4 प्रतिशत हैं. अब दिल्ली सरकार इन लोगों की जांच कर रही है कि आखिर इन तक संक्रमण कैसे पहुंचा. क्योंकि इन लोगों तक संक्रमण फैलने के कारण का अब तक पता नहीं चल सका है.

आखिर क्या है असली कारण?



दिल्ली के कुल मामलों में निजामुद्दीन मरकज से निकले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बहुतायत में है. लेकिन इस डाटा से एक बात साफ हो जाती है कि क्या वाकई दिल्ली में कोरोना वाकई फैल रहा है या इसके पीछे का असली कारण कुछ और है ?



 

ये भी पढ़ें:

राजस्‍थान 4 कैटेगरी में बंटेगा, Lockdown को लेकर होंगे अलग-अलग प्रावधान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading