दिल्ली में कोरोना के टूटे रिकॉर्ड, 10774 नए संक्रमित मिले, 48 मरीजों की मौत

दिल्ली सरकार ने कोविड अस्पतालों में मरीजों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराने के कड़े आदेश जारी किए हैं. (File Photo)

दिल्ली सरकार ने कोविड अस्पतालों में मरीजों को तुरंत इलाज उपलब्ध कराने के कड़े आदेश जारी किए हैं. (File Photo)

दिल्ली में रविवार को कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड टूट गए. पिछले 24 घंटे में 10 हजार 774 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 48 मरीजों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 8:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में रविवार को कोरोना (Corona) ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में 10 हजार 774 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 48 मरीजों की मौत हो गई है. दिल्ली में कुल टेस्ट 1 लाख 14 हजार 288 हुए थे, जिसमें पॉजिटिविटी रेट 9.43% रहा है. ये आंकड़े डरावने हैं.

इधर, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने लोगो को जागरूक करने के लिए गुलाब के फूल का सहारा लिया है. दिल्ली के लाजपत नगर थाने की पुलिस अपने स्टाफ के साथ भीड़भाड़ वाले बाजारों में गुलाब के फूल और मास्क लेकर पेट्रोलिंग कर रही है. लाउडस्पीकर के जरिये इलाके के SHO खुद लोगो से मास्क लगाने सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखने की अपील करते नजर आए.

इधर, कोरोना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना की खतरनाक लहर चल रही है. दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगाना चाहती लेकिन कल मजबूरी में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. आज जो रिपोर्ट आएगी उसमें 10732 केस 24 घंटे में सामने आए हैं. लोगों से अपील है कि घर से बाहर तभी निकले जब बहुत ज़रूरी हो.

केजरीवाल ने कहा, ‘मैं लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हूं.  किसी भी सरकार को लॉकडाउन तब लगाना चाहिए जब अस्पतालों की व्यवस्था कोलैप्स कर जाए. आपका सहयोग चाहिए. अगर दिल्ली में अस्पताल कम पड़ गए तो हो सकता है कि दिल्ली में लॉक डाउन न लगाना पड़ जाए. अगर आप बिना लक्षण वाले हैं और अस्पताल चले गए तो आपने एक बेड को घेर लिया. इसलिए होम आइसोलेशन का प्रोग्राम का फायदा उठाइये और अस्पताल के बेड्स सीरियस मरीज़ों के लिए रखिये.'
दिल्ली के अंदर 65 फीसदी मरीज़ 35 साल से कम उम्र के हैं तो कोरोना का साईकल तभी टूटेगा जब इन आयु वर्ग को वैक्सीन लगेगी. इससे बड़ा विरोधाभास क्या हो सकता है वैक्सीन आने के बाद कोरोना तेज़ी से फैल रहा है. 'हमने केंद्र से कई बार कहा जो भी वैक्सीनेशन पर पाबंदियां लगा रखी हैं सब हटा दो. हम दो तीन महीने के अंदर सभी दिल्‍लीवासियों को वैक्सीन लगा देंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज