अपना शहर चुनें

States

दिल्ली में Corona के मामलों में आने लगी गिरावट, 65% से ज्यादा बेड हैं खाली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा दावा किया है.  (File Photo)
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बड़ा दावा किया है. (File Photo)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने शुक्रवार को आईसीयू बेड (ICU Beds) के बारे में बताते हुए कहा कि कुल 5 हजार 29 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 2 हजार 13 बेड यानी 40 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 7:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी दर (Positivity rate in Delhi) लगातार घट रही है. जैन ने कहा है कि अब यह घटकर 5 प्रतिशत से भी कम रह गयी है. जैन ने शुक्रवार को बताया कि पॉजिटिविटी दर में लगातार आने वाली यह कमी काफी संतोषजनक है और अगर यह आंकड़ें आने वाले दो-तीन दिनों में ऐसे ही रहते हैं तो यह दिल्ली के लिए बहुत अच्छी खबर होगी. बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 3 हजार 734 नए मामले सामने आए हैं. पॉजिटिविटी रेट भी 5 प्रतिशत से कम थी, जबकि 7 नवंबर को पॉजिटिविटी रेट 15.26 प्रतिशत थी.

कोरोना की रफ्तार में कमी आनी शुरू
सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड 75,000 से भी ज्यादा टेस्ट किए गए. इसमें 36 हजार 370 आरटी-पीसीआर टेस्ट शामिल थे. इस दौरान 3,734 नए केस सामने आए. जैन के मुताबिक दिल्ली में खाली बेड की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस समय दिल्ली के अस्पतालों में करीब 12000 बेड खाली हैं. दिल्ली में कोरोना मरीज के लिए कुल 18700 बेड में से 6658 बेड पर ही मरीज हैं. इस तरह कुल मिलाकर करीब 65 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं.

40 प्रतिशत आईसीयू बैड हैं दिल्ली में खाली
स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू बेड के बारे में बताते हुए कहा कि दिल्ली में कुल 5 हजार 29 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 2 हजार 13 बेड यानी 40 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं और यह दिल्ली के लोगों के लिए काफी राहत देने वाली खबर है.



ये भी पढ़ें: देश के इन राज्यों में कड़कनाथ मुर्गे की मांग बढ़ी, धोनी ने शुरू की थी फार्मिंग

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्लीवालों को वैक्सिन कब मुहैया कराई जाएगी, इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जैसे ही वैक्सिन आएगी हम इसे कुछ ही हफ्तों में सभी दिल्लीवासियों तक पहुंचा देंगे. हमारे पास सभी जरूरी साधन मौजूद हैं, हम उन सभी साधनों का कोरोना के टीकाकरण के लिए इस्तेमाल करेंगे. मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, पॉलीक्लीनिक आदि के जरिए हम कुछ ही हफ्तों में पूरी दिल्ली का टीकाकरण कर देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज