होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Covid-19 : द‍िल्‍ली में फ‍िर तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, CM केजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहीं, मरीजों में बहुत माइल्ड स‍िम्‍टम

Covid-19 : द‍िल्‍ली में फ‍िर तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, CM केजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहीं, मरीजों में बहुत माइल्ड स‍िम्‍टम

संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या में हो रही बढ़ोतरी पर द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने साफ क‍िया है क‍ि इससे घबराने की जरूरत नहीं है. (फाइल फोटो)

संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या में हो रही बढ़ोतरी पर द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने साफ क‍िया है क‍ि इससे घबराने की जरूरत नहीं है. (फाइल फोटो)

Corona Cases in Delhi: द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल आज त‍िरंगा उत्‍सव कार्यक्रम के दौरान कहा क‍ि कोविड-19 (Covid-19) के मामले बढ़ रहे हैं. इस हम कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर पूरी नजर रखे हुए हैं. अगर कोई भी कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी, हम उठाएंगे. लेकिन मामले बहुत ही माइल्ड हैं. कोरोना ग्रसित लोगों को मामूली सा बुखार है. इसलिए किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रम‍ित मरीजों (Corona positive daily patients increase) का आंकड़ा एक बार फ‍िर तेजी के साथ बढ़ने लगा है. संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या अब बढ़कर 7,484 हो गई है और पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट भी 17.85 फीसदी तक र‍िकॉर्ड क‍िया जा रहा है. इसकी वजह से अब द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है.

दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना प्रोटोकॉल (Covid-19 protocol) का पालन करें. संक्रम‍ित मरीजों के आंकड़ों में हो रही तेजी से वृद्ध‍ि को एक्‍सपर्ट ने लोगों के सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग के न‍ियमों के प्रति लापरवाह होना बताया है.

जनवरी के बाद दिल्ली में फिर तेजी से बढ़े कोरोना केसः 2423 नए मामले, दो की मौत, बढ़ी संक्रमण दर

कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या में हो रही बढ़ोतरी पर द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) ने भी च‍िंता जताई है. लेक‍िन उन्‍होंने साफ क‍िया है क‍ि इससे घबराने की जरूरत नहीं है. द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल आज त‍िरंगा उत्‍सव कार्यक्रम के दौरान कहा क‍ि कोविड-19 (Covid-19) के मामले बढ़ रहे हैं. इस हम कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर पूरी नजर रखे हुए हैं. अगर कोई भी कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी, हम उठाएंगे. लेकिन मामले बहुत ही माइल्ड हैं. कोरोना ग्रसित लोगों को मामूली सा बुखार है. इसलिए किसी को घबराने की जरूरत नहीं है.

इस बीच देखा जाए तो दिल्ली में कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के चलते संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 7,484 हो गया है. प‍िछले कई द‍िनों से दैन‍िक मरीजों का आंकड़ा 2000 को पार कर गया है. गत रविवार को भी कोविड 19 के 2,423 नए मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे. लेक‍िन सोमवार को मरीजों को आंकड़ा दो हजार से नीचे 1372 र‍िकॉर्ड क‍िया ज‍िसकी वजह स‍िर्फ 7,686 र‍िकॉर्ड की गई.

इस कारण कोरोना संक्रमण दर जो रव‍िवार को 14.97 प्रतिशत दर्ज की गई थी, वह सोमवार को बढ़कर 17.85 फीसदी दर्ज की गई. गत 22 जनवरी को संक्रमण दर 16.4 प्रतिशत दर्ज की गई थी. सोमवार को कोव‍िड की वजह से 6 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई जबक‍ि रव‍िवार को भी दो मरीजों की जान चली गई थी.

Tags: Arvind kejriwal, Corona Cases in Delhi, COVID 19, Delhi corona cases, Delhi news, Health News

अगली ख़बर