Home /News /delhi-ncr /

corona cases rise again after a break of 2 days in delhi 1109 new cases found today nodsp

दिल्ली में 2 दिन के ब्रेक के बाद कोरोना के मामलों में फिर उछाल, आज मिले 1109 नए मामले, एक की मौत

दिल्ली में दो दिन के ब्रेक के बाद  फिर से कोरोना के मामले बढ़े हैं. (News18Hindi)

दिल्ली में दो दिन के ब्रेक के बाद फिर से कोरोना के मामले बढ़े हैं. (News18Hindi)

Delhi Corona Update: दिल्ली ने पिछले दो दिनों में एक हज़ार से भी कम संक्रमण के मामलों की सूचना दी थी. लेकिन आज अचानक फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आया है. वहीं केंद्र सरकार ने आज कोरोना संबंधी नई गाइडलाइन जारी कर दी.

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 5.87 दैनिक संक्रमण दर के साथ कोविड-19 के 1109 नए मामले मिले और एक मरीज़ ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों ने यह जानकारी सामने आई. दिल्ली ने पिछले दो दिनों में एक हज़ार से भी कम संक्रमण के मामलों की सूचना दी थी. लेकिन आज अचानक फिर से कोरोना के मामलों में उछाल आया है. वहीं केंद्र सरकार ने आज कोरोना संबंधी नई गाइडलाइन जारी कर दी.

बुलेटिन के मुताबिक, इन नए मामलों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 19,34,009 हो गई है. साथ ही मृतकों की संख्या 26,261 तक पहुंच गई है. मंगलवार को, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 मामले आए थे, और 4 मौत हुईं थी, जबकि संक्रमण दर 5.18 प्रतिशत थी. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 628 मामले मिले थे और तीन मरीज़ों ने दम तोड़ा था, जबकि संक्रमण दर 8.06 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

दिल्ली में संक्रमण का खतरा अभी बरकरार
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के उपचाराधीन मामले 4,482 से बढ़कर 4,325 पहुंच गए हैं. दिल्ली में वर्तमान में 2,958 मरीज़ होम क्वारंटीन हैं. राष्ट्रीय राजधानी ने ओमीक्रॉन के बी.ए.4 और बी.ए.5 स्वरूप के कुछ मामलों में सब वैरिएंट की भी सूचना भी सामने आई है, जिनके संक्रमण का खतरा अधिक है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि घबराने की ज़रूरत नहीं है.

इधर, केंद्र सरकार ने जारी की कोविड19 संबंधी नई गाइडलाइन
केंद्र सरकार ने बुधवार को कोविड संबंधी गाइडलाइंस और संक्रमण से बचाव रणनीति में परिवर्तन किया है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इसकी जानकारी पत्र के माध्‍यम से दी है. इसमें कहा गया है कि कोविड संबंधी संशोधित निगरानी रणनीति का ध्‍यान रखा जाए. इसमें संदिग्‍ध और पुष्टि किए गए कोरोना केस का जल्‍दी पता लगाने, टेस्‍ट और उसके बाद के प्रबंधन पर ध्‍यान देने को कहा गया है.

पत्र में कहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सतर्कता जरूरी है. इसके लिए सभी राज्‍यों को सुरक्षा रखते हुए रणनीति बनाकर संक्रमण को रोकना होगा. इसके लिए जल्‍द से जल्‍द कोरोना केस की पहचान, तुरंत टेस्‍ट जरूरी है. कोरोना के वैरिएंट्स और उसके ट्रेंड्स पर भी लंबे समय तक नजर रखनी होगी.

Tags: Corona Cases in Delhi, Covid19, Delhi Corona New Case, Delhi corona update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर