Delhi Corona News: दिल्ली में डे-टु-डे ऑक्सीजन सप्लाई और बेड की निगरानी करेगा हाईकोर्ट

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कोरोना वैक्सीन की बर्बादी पर नाराजगी जताई.

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कोरोना वैक्सीन की बर्बादी पर नाराजगी जताई.

Delhi Corona News: दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि यह वक्त हालात के मुताबिक इमरजेंसी कदम उठाने का है. महामारी कोई भेदभाव नहीं करती, इसलिए हर किसी के टीकाकरण की जरूरत है, इस समय युवाओं पर गहरा संकट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 5:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट में आज कोरोना के मामले को लेकर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मीडिया रिपोर्ट का जिक्र किया, जिसके मुताबिक 10 करोड़ में से 44 लाख वैक्सीन इस्तेमाल न होने की वजह से बर्बाद हो गई. कोर्ट ने यह भी कहा कि अब हम दिल्ली में डे टु डे ऑक्सीजन सप्लाई और अस्पतालों की बेड को मॉनिटर करेंगे.

टीकों की खुराक की बर्बादी पर नाराजगी जाहिर करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि यह कितनी बड़ी बर्बादी है, इतनी बड़ी तादाद में इस्तेमाल न होने की वजह से वैक्सीन बर्बाद हो रहे हैं. केंद्र सरकार ने अब जाकर 18 साल के उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन का जो फैसला किया है, वह अच्छा कदम है. हर एक दिन हम अपने जवान साथियों को खो रहे हैं. एक-एक जान कीमती है. यह वक्त हालात के मुताबिक इमरजेंसी कदम उठाने का है. कोर्ट ने कहा कि महामारी कोई भेदभाव नहीं करती, इसलिए हर किसी के टीकाकरण की जरूरत है, इस समय युवाओं पर गहरा संकट है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से कहा कि आप जिनका भी टीकाकरण कर सकते हैं, कृपया करें.

आदेश के बाद भी ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज