Home /News /delhi-ncr /

corona created chaos in delhi 1490 new case reports in 24 hours death of 2 infected delhi corona update nodssp

दिल्ली में कोरोना मचाने लगा कोहराम; 24 घंटे में 1490 नए केस रिपोर्ट, 2 संक्रमितों की मौत

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 1490 नये मामले सामने आए हैं. ये केस अब लोगों की चिंता बढ़ाने लगे हैं. (File pic- AP)

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 1490 नये मामले सामने आए हैं. ये केस अब लोगों की चिंता बढ़ाने लगे हैं. (File pic- AP)

Delhi Corona Alert: गुरुवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में दिल्ली में 1490 नए केस सामने आए हैं. और 2 संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है. इससे पहले बुधवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1367 केस रिकॉर्ड किए गए थे. संक्रमण दर भी लगातार 4 फीसदी से ऊपर बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना अब कोहराम मचाने लगा है. करीब 10 दिन से दिल्ली में कोविड के लगातार एक हजार से ज्यादा नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. गुरुवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में दिल्ली में 1490 नए केस सामने आए हैं. और 2 संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है. इससे पहले बुधवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1367 केस रिकॉर्ड किए गए थे. संक्रमण दर भी लगातार 4 फीसदी से ऊपर बनी हुई है. सबसे ज्यादा चिंता की बात राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ना है. यह आंकड़ा आज 5250 तक पहुंच गया है.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले लोगों को नई लहर की आशंका दे रहे हैं, लेकिन एक्सपर्ट अभी भी ऐसा बोलने से बच रहे हैं. उनके मुताबिक मामले जरूर बढ़े हैं, लेकिन हॉस्पिटलाइजेशन अभी भी कम है. दिल्ली सरकार भी इस ओर लगातार इशारा कर रही है. कहा जा रहा है कि पैनिक करने की जरूरत नहीं है.

दिल्ली में पांव पसार रहा कोरोना, लेकिन गंभीर नहीं: स्वास्थ्य मंत्री 

दिल्ली में कोरोना वायरस लगातार तेजी से पांव पसार रहा है. खुद दिल्ली सरकार भी यह मान चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राजधानी में कोविड-19 के मामले बढ़ गए हैं लेकिन लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर कम है. उन्होंने अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर के पीछे टीकाकरण और स्वाभाविक रूप से हासिल रोग प्रतिरोधक क्षमता को जिम्मेदार बताया.

हमारी आबादी ने ली है टीके की खुराक

स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहाकि, ‘दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ गए हैं लेकिन लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं हो रहे हैं और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर कम है. ऐसा इसलिए क्योंकि हमारी आबादी ने पूरी तरह से टीके की खुराक ले ली है और बड़ी संख्या में लोग पहले संक्रमित हो चुके हैं.’उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों में कोविड संक्रमण के मामलों को लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि कई सीरो सर्वे से यह पता चलता है कि हालांकि, बच्चों और वयस्कों में संक्रमण दर लगभग समान है लेकिन बच्चों में बीमारी की गंभीरता ‘बहुत कम’ है.

Tags: Delhi Corona New Case, Delhi corona update, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर