Delhi Corona Death: दिल्‍ली में कोरोना से हाहाकार, श्‍मशान हुए फुल, पार्क में हो रहा अंतिम संस्‍कार

दिल्‍ली में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली में कोरोना की वजह से कोहराम मचा हुआ है. यही नहीं, लगातार हो रही मौतों के बाद (Delhi Corona Death) श्‍मशान घाटों पर शव जलाने के लिए भी जगह कम पड़ने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. इस समय दिल्‍ली में पिछले काफी दिनों से न सिर्फ लगातार 24 हजार के करीब कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं बल्कि मरने वालों का आंकड़ा भी रिकॉर्ड (Delhi Corona Death) बनाता जा रहा है. हालात अब ये हो चले हैं कि श्‍मशान घाटों पर शव जलाने के लिए भी लंबी-लंबी लाइन लग रही हैं, तो कई जगह शव का अंतिम संस्‍कार पार्कों में किया जा रहा है. ऐसा ही कुछ दिल्‍ली के सराय काले खां में श्‍मशान घाट पर दिख रहा है.

बता दें कि दिल्‍ली में तीनों नगर निगम के 9 क्षेत्रों में 21 श्मशान और कब्रिस्‍तान हैं, लेकिन लगातार बढ़ती मौतों के कारण हर जगह वेटिंग चल रही है. इस बीच सराय काले खां के उसे हरे-भरे पार्क में शवों का अंतिम संस्‍कार किया जा रहा हैं, जहां लोग टहलने और हवा खाने आते थे.

पार्क में तैयार हो रहे 50 प्‍लेटफॉर्म

दिल्‍ली के सराय काले खां एरिया में कोरोना से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्‍कार के लिए पार्क में अलग से 50 प्‍लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं. जबकि सराय काले खां श्‍मशान घाट में पहले से 20 प्‍लेटफॉर्म थे. इस बीच प्‍लेटफॉर्म तैयार करने वाले ठेकेदार ने कहा, 'यहां शव इतने आ रहे हैं कि श्‍मशान घाट छोटा पड़ गया है, इसलिए नये प्‍लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं.'
यही नहीं, सराय काले खां के इस श्‍मशान घाट पर लकड़ियों की कमी भी देखने को मिल रही है. हालात ऐसे हैं कि शव के अंतिम संस्‍कार के कभी एमसीडी तो कभी कोई और लकड़ियों का इंतजाम करता है.

दिल्‍ली में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड मौतें

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत होने के साथ संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए. जबकि दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत दर्ज की गई. वहीं, पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज