द‍िल्‍ली को फ‍िर डरा रहा है कोरोना, पिछले 10 दिनों में 59 लोगों की मौत, जानें क्‍या है न‍िगमबोध घाट का हाल?

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है.

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है.

Delhi News: दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है. पिछले 10 दिनों में 59 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:51 PM IST
  • Share this:
दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है. कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के अंतिम संस्कार की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश आईएसबीटी निगमबोध घाट पंहुचे. इसी दौरान मेयर जय प्रकाश माइक हाथ मे लेकर निगमबोध घाट परिसर में कोरोना नियमों के पालन करने का ऐलान करते दिखे. राजधानी दिल्ली में पिछले 10 दिनों में दिल्ली 59 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने कहा कि एक बार फिर दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ा है. हमारा मकसद ये है जिसके घर में कोरोना से दुखद मौत हुई है उसका अंतिम संस्कार अच्छे से हो, जिस तरह मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है उसका जायज़ा लेने आए हैं. आने वाली हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं. मेयर ने आगे बताया कि यहां 120 प्लेटफॉर्म है जहां लकड़ी से अंतिम संस्कार किया जाता है. इसके अलावा 6 सीएनजी प्लेटफॉर्म हैं. निगम बोध घाट को कोविड और नॉन कोविड दो हिस्सों में बांटा गया है, ताकि लोगों को दिक़्क़तों सामना ना करना पड़े.

Youtube Video


दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है. पिछले 10 दिनों में 59 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ो के मुताबिक,
29 मार्च को 6 मौत

28 मार्च को 9 मौत

27 मार्च को 10 मौत



26 मार्च को 9 मौत

25 मार्च को 5 मौत

24 मार्च को 6 मौत

23 मार्च को 4 मौत

22 मार्च को 7 मौत

21 मार्च को 1 मौत

20 मार्च को 2 मौत हुई हैं.

मौत के बढ़ते हुए आंकड़ों का असर है कि निगम बोधघाट में कोरोना से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्कार की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. यहां के प्रबंधक हेमंत कुमार गुप्ता ने बताया कि पिछले दो- तीन दिनों में अधिकतम 4 कोरोना शवों का अंतिम संस्कार यहां हुआ है.

दिल्ली में लगातार कई दिनों से कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. 29 मार्च को जारी दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में इस साल के सबसे अधिक 1904 से मामले सामने आए हैं. इससे पहले 13 दिसम्बर को 1987 मामले सामने आए थे. तो वहीं पिछले 24 घंटों में 9 मरीजों की मौत हुई है.

आपको बता दें कि दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़ी है. एक्टिव मरीज़ों की संख्या 8 हज़ार के पार हो गई, 22 दिसंबर के बाद ये सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं. 22 दिसंबर को 8735 एक्टिव मामले थे, पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 8032 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा है. पिछले 24 घंटो में पॉजिटिविटी रेट 2.77 % है। इससे पहले 16 दिसंबर को दिल्ली में संक्रमण दर 3.33 फीसदी थी। दिल्ली में अबतक कुल मामले 6,59,619 सामने आ चुके हैं। तो वहीं दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल मौत 11,012 हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज