लाइव टीवी

दिल्ली सरकार से बोले डॉक्टर- तबलीगी जमात के सदस्य इलाज में नहीं कर रहे सहयोग
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: April 3, 2020, 10:00 PM IST
दिल्ली सरकार से बोले डॉक्टर- तबलीगी जमात के सदस्य इलाज में नहीं कर रहे सहयोग
जमात के लोगों को बाहर आने की चेतावनी दी गई है

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि गाजियाबाद के अस्पताल में इस तरह की घटना में शामिल लोग ‘मानवता के दुश्मन’ हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के अनेक अस्पतालों के डॉक्टरों ने दिल्ली सरकार से शिकायत की है कि उनके यहां भर्ती तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्य मेडिकल स्टाफ के साथ सहयोग नहीं कर रहे. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. डॉक्टरों ने उन अस्पतालों में और उनके बाहर सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की है जहां मरकज से निकाले गए जमातियों को भर्ती कराया गया है. एक डॉक्टर ने कहा कि तबलीगी जमात के दक्षिण दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए कुछ रोगी डॉक्टरों की बात नहीं मानते और दवाएं नहीं लेना चाहते.

राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के एक अन्य वरिष्ठ डॉक्टर ने दिल्ली सरकार से हाल ही में शिकायत की थी निजामुद्दीन मरकज से लाए गए लोग चिकित्सा कर्मियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे.

गाजियाबाद जिला अस्पताल में हुए था ऐसा
गाजियाबाद में जिला अस्पताल में पृथक वार्ड में रखे गये तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा कथित रूप से नर्सों से बदसलूकी करने, उनके सामने भद्दी टिप्पणियां करने और पैंट उतारने का मामला पहले ही सामने आया है जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार ने आरोपियों के खिलाफ रासुका लगायी गई है.



बाद में इन लोगों को एक निजी शिक्षण संस्थान में बनाए गए अस्थायी पृथक वार्ड में भेज दिया गया. कुछ गाजियाबाद स्थित एमएमजी जिला अस्पताल के पृथक वार्ड में हैं.



पुलिस ने कहा कि अस्पताल में महिला कर्मियों के खिलाफ भद्दी टिप्पणियां करने और बदसलूकी करने के मामले में तबलीगी जमात के सदस्यों पर मामले दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 91 केस, 386 हुई कोरोना मामलों की संख्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 9:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading