Home /News /delhi-ncr /

Covid 19: नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद में मल्टीप्लेक्स, क्लब और जिम बंद

Covid 19: नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद में मल्टीप्लेक्स, क्लब और जिम बंद

 भारत मंगाएगा 10 लाख जांच किट

भारत मंगाएगा 10 लाख जांच किट

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी सरकार ने राजधानी लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद के सार्वजनिक स्थलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

    लखनऊ. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी सरकार ने जरूरी कदम उठाए हैं. इस संदर्भ में प्रशासन ने राजधानी लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. इसी तरह का आदेश एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद जिले के लिए भी जारी किया गया है. आदेश के अनुसार, लखनऊ के अलावा इन दोनों शहरों के सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब डिस्को, जिम और मॉल्स बंद किए गए है. कोरोना के मद्देनजर प्रशासन ने ऐतिहातन इस तरह का कदम उठाया है. लखनऊ में इस तरह का आदेश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जारी किया है.



    आदेश नहीं मानने पर होगी सख्त कार्रवाई
    आदेश में यह भी कहा गया है कि इस आदेश का पालन नहीं करने वाले इन प्रतिष्ठानों के मालिकों, संचालकों और प्रबंधकों पर सख्त कार्रवाई होगी. कोरोना के डर से देश के कई राज्यों में प्रदेश सरकारों ने इस तरह का कदम उठाया है. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भी इंटरनल एग्जाम कैंसल करने और क्लासेज बंद करने का आदेश दिया था. वहीं, हरियाणा सरकार ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया.

    हरियाणा सरकार ने भी जारी किया आदेश
    हरियाणा में भी कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों को बंद करने और पार्टिंयां करने पर रोक लगाई गई है. हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने एएनआई को इसकी जानकारी दी. इसके अलावा सरकार ने इससे निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर रखी है. यह आदेश 31 मार्च तक जारी रहेगा. आधिकारिक तौर पर पूरे देश में 107 लोगों को इस बीमारी से संक्रमित बताया गया है.

    पूरी दुनिया में मंडरा रहा है खतरा
    इस बीमारी का खतरा पूरी दुनिया में मंडरा रहा है. जानकारी मिल रही है कि स्पेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की मौत की संख्या 6,036 हो गई. वहीं, लगभग 1,59,844 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    CORONA को हराया: डेढ़ लाख संक्रमित लोगों में 76 हजार हो चुके बिल्कुल स्वस्थ

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Corona, Corona Virus, Delhi news, Delhi-NCR region, Multiplexes, Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर