लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन उल्लंघन पर गौतमबुद्धनगर पुलिस सख्त, 4740 वाहनों का काटा चालान, 507 FIR दर्ज
Greater-Noida News in Hindi

एएनआई
Updated: April 4, 2020, 11:22 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन उल्लंघन पर गौतमबुद्धनगर पुलिस सख्त, 4740 वाहनों का काटा चालान, 507 FIR दर्ज
लॉकडाउन उल्लंघन पर गौतमबुद्धनगर पुलिस ने 4740 वाहनों का चालान काटा (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अगर 15 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) खुलता है, तो हालात बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे. ऐसे में जो जहां फंसा होगा, वहां से आने का प्रयास करेगा. इन हालातों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इन दिनों पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है, बावजूद इसके कुछ लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए 3 अप्रैल तक 33426 वाहनों को चेक किया गया. इनमें से 4740 वाहनों का चालान किया गया. 507 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई हैं तथा 289 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अगर 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुलता है, तो हालात बहुत चुनौतीपूर्ण होंगे. ऐसे में जो जहां फंसा होगा, वहां से आने का प्रयास करेगा. इन हालातों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराना बेहद चुनौतीपूर्ण रहेगा. इसके लिए अभी से कार्ययोजना तैयार करें. स्कूल, कॉलेज, अलग-अलग तरह के बाजार और मॉल कब और कैसे खुलेंगे, मुख्यमंत्री ने इसकी कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है.





लखनऊ में सीएम योगी ने की बैठक
लखनऊ में शुक्रवार को अपने सरकारी आवास (5, कालीदास मार्ग) पर टीम-11 की बैठक में सीएम योगी ने कहा कि हर जरूरतमंद तक समय से भोजन पहुंचाना सुनिश्चित करें. इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं की भी मदद लें. संबंधित जिलों के डीएम से समन्वय कर आंगनबाड़ी का पौष्टिक आहार भी घर-घर तक पहुंचाएं. बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी समेत टीम-11 के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से सबके कार्यों का फीडबैक भी लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें 2 स्तर पर तैयारी करनी होगी. मौजूदा हालात और भविष्य के मद्देनजर रणनीति तैयार करें. हर जिले में कम्युनिटी किचन चलाएं. इसमें स्वयंसेवी संस्थाओं सहित अन्य जो लोग भी मदद देना चाहें उनकी मदद लें. हर कोई भोजन बांटने न निकले, इसके लिए कुछ कलेक्शन सेंटर बनाएं. वहां भोजन एकत्र हो और बंटने के लिए जाएं.

असहयोग करने वालों से सख्ती के आदेश
सीएम ने कहा कि लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों को सख्त संदेश दें. इंदौर जैसी घटना यूपी में कहीं भी कतई नहीं होनी चाहिए. ऐसे लोगों पर डिजास्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करें. जो भी लोग सरकार से असहयोग करें उनको थोड़ी-थोड़ी संख्या में अलग-अलग कड़ी निगरानी में रखें. गाजियाबाद के अस्पताल में जिन लोगों ने अराजकता फैलाई है उन सबके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. अगर क्वारेंटाइन से कोई भागता है तो इसके लिए वहां के प्रशासन को जवाबदेह बनाएं. ऐसे केंद्र प्राइमरी स्कूलों की जगह बड़े भवनों को बनाएं.

ये भी पढ़ें: UP में 15 अप्रैल के बाद खुल सकता है लॉकडाउन! CM योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading