होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में कोरोना का कहर, 6 महीने का रिकॉर्ड टूटा, 24 घंटे में सामने आए 2726 नए संक्रमित

दिल्ली में कोरोना का कहर, 6 महीने का रिकॉर्ड टूटा, 24 घंटे में सामने आए 2726 नए संक्रमित

दिल्ली में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक दिन में कोरोना संक्रमण के चलते 6 लोगों ने दम तोड़ा, संक्रमण की दर 14.38% दर्ज की गई.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण कम होने की जगह तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. पिछले 24 घंटों के आंकड़े देखे जाएं तो पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 2726 नए संक्रमित सामने आए हैं. हालांकि एक दिन पहले के मुकाबले कोरोना से दम तोड़ने वाले लोगों के आंकड़ाें में हल्की कमी दिखाई दी है और ये 6 रहे. वहीं संक्रमण की दर 14.38% दर्ज की गई है.

वहीं एक दिन पहले के मामलों पर नजर डाली जाए तो राजधानी में 2146 नए केस मिले थे और कोरोना संक्रमण से 8 लोगों ने दम तोड़ दिया था. वहीं पॉजिटिविटी रेट में बड़ा उछाल दर्ज किया गया था और ये 17.83 प्रतिशत पर थी. उससे पहले मंगलवार को 2495 नए संक्रमित मिले थे और 7 लोगों की संक्रण से मौत हुई थी. पॉजिटिविटी रेट 15.41 प्रतिशत पर थी और एक्टिव मामलों की संख्या 8506 थी.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर सार्वजनिक स्‍थलों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है और इसे न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना भी रखा गया है. वहीं विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे सार्वजनिक स्‍थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं करना है. साथ ही कोरोना के मामले कम होने के साथ लोगों ने मास्क लगाना भी कम कर दिया जिसके चलते संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. हालांकि कोरोना से होने वाली ज्यादातर मौत उनकी हो रही हैं जो पहले से किसी गंभीर रोग से पीड़ित थे.

दूसरी तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि कोरोना के ज्यादातर मामले हल्की प्रवृत्ति के हैं. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोरोना को लेकर स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं और संक्रमण से निपटने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं.

Tags: Corona in Delhi, Corona Update

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर