Assembly Banner 2021

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने जताई आशंका, दिल्ली में पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ सकता है कोरोना

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

Corona in Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ( Satendra Jain) ने कहा कि तेज रफ्तार से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. अगर ऐसा रहा तो दिल्ली के रिकॉर्ड टूट सकता है.

  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Health Minister Satendra Jain) ने बड़ा बयान दिया है. जैन ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जिस तेजी से मामले बढ़ रहे है पुराने रिकॉर्ड से आगे ना चला जाए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले 3 हफ्तों  से मामले तेजी से बढ़े हैं. 200 मामले आ रहे थे अब 5000 से ज्यादा आ रहे हैं. अस्पतालों के अंदर सरकार बेड्स बढ़ा रही है. तीन अस्पतालों के अंदर 2000 से ज़्यादा बेड बढ़ चुके हैं. आने वाले दो तीन दिन में दो से ढाई हजार बेड बढ़ जाएंगे. उन्होंने कहा कि लोगों से निवेदन है कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथ धोते रहें.

नाईट कर्फ्यू को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली में हो ये रहा है कि रात में पार्टियां चल रही हैं. उसको अवॉयड करने ले लिए ये फैसले लिया गया है. उन्होंने कहा कि लोग क्लोज कॉन्टैक्ट में रहते हैं. एक आदमी संक्रमित होता है वो कई लोगों को पॉजिटिव कर देता है. उन्होंने कहा कि अभी नाईट कर्फ्यू लगाया है. अभी देखते हैं कितना फर्क पड़ता है.

Youtube Video




स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान
स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि होटल और रेस्टोरेंट के लिए 11 बजे तक टाइम तय किया गया है. कोरोना जब इतना फैल रहा है तो हमें इसे सोचना पड़ेगा. कई लोग लॉकडाउन की बात करते हैं. कुछ कहते हैं बिल्कुल कुछ नहीं होना चाहिए. ये बीच का रास्ता है. ई पास मंगलवार से लागू किया गया है. जो भी प्रॉब्लम हैं जल्द ठीक हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें: गहलोत कैबिनेट का बड़ा फैसला: EWS वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट को मिली मंजूरी

आईपीएल मैच पर कही ये बात
29 अप्रैल को होने वाले IPL मैच को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी कोरोना पर कंसन्ट्रेट कर रहे हैं. मैच के बारे में नहीं सोचा है. उसको बाद में देख लेंगे. उन्होंने कहा कि लोग गंभीरता समझ नहीं रहे हैं. 3-4 महीने तक 200 से नीचे केस थे वो पिछले 3-4 हफ्ते के अंदर बढ़कर 5000 से ज़्यादा हो गए हैं. ऐसा लग रहा है कि जिस तेजी से बढ़ रहे है पुराने रिकॉर्ड से आगे ना चला जाए. महाराष्ट्र में 25 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 16 फीसदी पॉजिटिविटी है. अगर दिल्ली में 10 फीसदी से ज़्यादा चली गयी तो स्थिति खराब हो जाएगी. जो भी कदम है इसे रोकने हमें करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज