होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में 24 घंटों में 2146 नए काेरोना केस, 8 की मौत, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.83%

दिल्ली में 24 घंटों में 2146 नए काेरोना केस, 8 की मौत, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.83%

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रही है. (File Photo)

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रही है. (File Photo)

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2146 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं पॉजिटिविटी दर में बड़ा उछाल देखने को मिला है, ये अब 17.83 प्रतिशत पर पहुंच गई है. एक्‍टिव मामलों की संख्या बुधवार को 8205 रही.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर तेजी से फैलता संक्रमण लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. जहां एक तरफ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहीं मौत का आंकड़ा भी हर दिन डरा रहा है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें को देखा जाए तो संक्रमितों की संख्या में तो मामूली कमी आई है और नए केस 2146 मिले हैं लेकिन कोरोना के चलते हुई मौतों की संख्या में एक का इजाफा हुआ है और 8 लोगों ने दम तोड़ दिया है. वहीं पॉजिटिविटी रेट में बड़ा उछाल दर्ज किया गया है और ये 17.83 प्रतिशत पर पहुंच गई है. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को एक्टिव मामलों की संख्या 8205 रही है.

एक दिन पहले के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो 2495 नए संक्रमित मंगलवार को मिले थे. वहीं 7 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया था. वहीं पॉजिटिविटी रेट 15.41 प्रतिशत पर थी और एक्टिव मामलों की संख्या 8506 थी.

वहीं मंगलवार को मिले कोरोना मामले 21 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा मिले थे. उल्लेखनीय है कि 21 जनवरी को कोरोना संक्रमण की दर 18.04 प्रतिशत थी. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि कोरोना के ज्यादातर मामले हल्की प्रवृत्ति के हैं. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोरोना को लेकर स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं और संक्रमण से निपटने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं.

वहीं बढ़ते मामलों को देखकर दिल्ली सरकार भी लगातार लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रही है. वहीं विशेषज्ञों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा है कि दिल्ली में अचानक बढ़े मामलों का कारण लोगों की कोरोना नियमों के प्रति लापरवाही है.

Tags: Cases of corona infection, Delhi corona update

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर