वीडियो जारी करने के बाद Corona संक्रमित महिला लैब टेक्‍नीशियन को मिला इलाज, अब तक नहीं ली गई परिवार की सुध
Delhi-Ncr News in Hindi

वीडियो जारी करने के बाद Corona संक्रमित महिला लैब टेक्‍नीशियन को मिला इलाज, अब तक नहीं ली गई परिवार की सुध
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना जांच के लिए अफसरों को निर्देश दिए हैं. सांकेतिक फोटो.

कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) महिला लैब टेक्‍नीशियन (women lab technician) को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए खुद का एक वीडियो जारी करना पड़ा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin

नई दिल्‍ली. सरकार के तमाम दावों के विपरीत दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की हालत क्‍या है, इसकी बानगी कोरोना पीडि़त (Corona Infected) महिला लैब टे‍क्‍नीशियन की आपबीती को देखने के बाद पता चला है. यहां हालात कुछ ऐसे हैं कि सारे लक्षण दिखने के बावजूद आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल (Acharya Shree Bhikshu Hospital) ने इस महिला लैब टेक्‍नीशियन का COVID-19 टेस्‍ट करने की जरूरत नहीं समझी.


महिला लैब टेक्‍नीशियन ने खुद अपना कोविड-19 टेस्‍ट किया, जिसमें रिजल्‍ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आया. इस बात की जानकारी मिलने के बाद भी हॉस्पिटल ने उन्‍हें भर्ती करने की जहमत नहीं उठाई. यह हालात तब थे, जब यह महिला लैब टेक्‍नीशियन उसी हॉस्पिटल में कार्यरत हैं. अब आप समझ सकते हैं कि जब हॉस्पिटल का अपने स्‍टाफ के प्रति यह नजर‍िया है, तब वह आज दिल्‍लीवालों के साथ कैसे सलूक करते होंगे.


वीडियो जारी कर महिला लैब टेक्‍नीशियन ने बताई हॉस्पिटल की कारगुजारियां
महिला लैब टेक्‍नीशियन की कोरोना रिपोर्ट 28 मई को आई थी. जिसके बाद से वह लगातार हॉस्पिटल प्रशासन से खुद को भर्ती करने की गुहार लगाती रही. लेकिन किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा. आखिर में मजबूर होकर महिला लैब टेक्‍नीशियन ने अपनी आपबीती का वीडियो रिकार्ड कर सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया. वीडियो के वायरल होते ही सरकार से लेकर हॉस्पिटल प्रशासन तक खलबली मच गई.





आखिरकार, महिला लैब टेक्‍नीशियन को दिल्‍ली के लोक नायक हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया गया. लेकिन, पूरी बात यहां पर खत्‍म नहीं होती है. नियमों के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का कोविड-19 टेस्‍ट अनिवार्य है. बावजूद इसके, अभी तक महिला लैब टेक्‍नीशियन के परिजनों की सुध स्‍थानीय प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग नहीं नहीं ली है.



First published: May 31, 2020, 10:05 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading