Home /News /delhi-ncr /

Third Wave में बच्चों को ज्यादा शिकार बना रहा है Corona, तेजी से फैल रहा संक्रमण

Third Wave में बच्चों को ज्यादा शिकार बना रहा है Corona, तेजी से फैल रहा संक्रमण

नवजात और छोटे बच्चों पर कोरोना का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है. (फाइल फोटो)

नवजात और छोटे बच्चों पर कोरोना का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है. (फाइल फोटो)

Delhi Corona Update: डॉक्टरों के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामले बच्चों में तेजी से बढ़ते दिखे हैं. हालांकि बच्चों में गंभीर लक्षण नहीं दिखाई दिए और इनमें से कुछ को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ी है फिर भी परिजन को शुरुआती लक्षण दिखने के साथ ही डॉक्टरी परामर्श लेना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं लेकिन इसके उलट तीसरी लहर में कोरोना बच्चों को तेजी से संक्रमित कर रहा है. जानकारी के अनुसार बच्चों के दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित होने के बाद भर्ती होने की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. अब कोरोना संक्रमण के ऐसे मामलों को देखते हुए डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों में शुरुआती लक्षण दिखते ही परिजन को सतर्क होने की जरूरत है और तत्काल चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए.
नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार लोक नायक अस्पताल में पिछले 3 हफ्तों में 27 कोरोना संक्रमित बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें से 13 अभी भी एडमिट हैं वहीं बाकियों को ‌डिस्चार्ज कर दिया गया है. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि तीन बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी रखा गया है.

नवजात में भी मिला संक्रमण
कुमार ने बताया कि दिसंबर से अब तक 31 से ज्यादा सफल डिलीवरी करवाई जा चुकी हैं. इनमें से कुछ कोरोना पॉजिटिव महिलाएं भी थीं. कुछ नवजात में भी कोरोना संक्रमण पायागया है. इनमें से किसी को भी गंभीर लक्षण नहीं थे. वहीं रेनबो हॉस्पिटल के वाइस प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या तीसरी वेव में बढ़ी है.

गौरतलब है कि राजधानी में अब कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो 10756 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं 38 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. इस दौरान 17494 लोग कोरोना से जंग जीते हैं. वहीं 24 घंटे के मामलों को जोड़ने के बाद अब दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 61,954 पहुंच गई है. पॉजिटिविटी रेट में भी काफी गिरावट देखने को मिली है, शुक्रवार को ये 18.04 प्रतिशत पर रही.
वहीं इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में 12,306 नए संक्रमित सामने आए थे. वहीं 18,815 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली थी. हालांकि इस दौरान 43 लोगों ने संक्रमण के चलते दम भी तोड़ दिया था. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो गुरुवार को ये 21.48 प्रतिशत पर रही थी.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर