Corona Lockdown: जब CM योगी अधिकारी से बोले- चुप रहो तुम्हारी वजह से बिगड़े नोएडा के हालात
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona Lockdown: जब CM योगी अधिकारी से बोले- चुप रहो तुम्हारी वजह से बिगड़े नोएडा के हालात
अधिकारियों संग मीटिंग करते सीएम योगी. (फ़ाइल फोटो)

मीटिंग के दौरान सीएम ने गौतमबुद्धनगर के सीएमओ से कहा कि आप खामोश रहो, यहां के हालात आपकी वजह से ही बिगड़े हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 5:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी (UP) में सबसे ज़्यादा हालात गौतमबुद्धनगर के खराब हैं. अभी तक 33 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. नोएडा (Noida) के हालातों को देखते हुए ही आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) नोएडा पहुंचे. अधिकारियों संग मीटिंग की,लेकिन इंतजा़मों को देखकर खासे खफा हुए. इसके लिए उन्होंने सीएमओ (CMO) और डीएम को ज़िम्मेदार ठहराया. मीटिंग के दौरान सीएम ने गौतमबुद्धनगर के सीएमओ और डीएम से कहा कि आप खामोश रहो, यहां के हालात आपकी वजह से ही बिगड़े हैं. आप लोगों ने वक्त रहते उस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जहां से केस बढ़ना शुरु हुए थे.

सीज़फायर कंपनी के खिलाफ देरी से हुई कार्रवाई से थे खफा

सीएम योगी ने नोएडा अधिकारियों संग मीटिंग की और नोएडा के हालात का जायज़ा लिया. डीएम ने बताया कि अभी तक 33 केस पॉजिटिव सामने आए थे. तीन ठीक होकर चले गए और बाकी अभी अलग-अलग अस्पताल में हैं. लेकिन 30 में से अकेले 19 केस सीज़फायर कंपनी से जुड़े कर्मचारियों के हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसी कंपनी से पॉजिटिव केस बढ़ना शुरु हुए थे. इसी के चलते रविवार को कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. कुछ दिन पहले कंपनी के एमडी विदेश से लौटे थे. वहीं जॉन नाम का एक ऑडिटर भी ब्रिट्रेन से आया था.



हर राज्य में मौजूद यूपी के अधिकारियों को मिली जिम्‍मेदारी



प्रदेश सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश मूल के व्यक्तियों की सहायता के लिए देश के लगभग सभी राज्‍यों में वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की है. तैनाती के दौरान, ऐसे अधिकारियों को प्राथमिकता दी गई है जो किसी दूसरे राज्‍यों से हैं और उनका सर्विस कैडर उत्‍तर प्रदेश है. इनमें से कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जो छुट्टियों में गृह राज्‍य गए थे और लॉकडाउन के चलते वापस नहीं आ सके. ऐसे अधिकारियों को उस राज्‍य में मौजूद यूपी मूल के लोगों की मदद करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: दिल्ली पुलिस ने किया अलर्ट, कोरोना पीड़ितों के नाम पर ऐसे हो रही ठगी

COVID-19: लॉकडाउन में बाहर निकलना जरूरी हो तो पढ़ लें डॉक्टर की ये सलाह, वरना होगा यह हाल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading