लाइव टीवी

Corona Lockdown: बिजली कंपनियां को अब भुगतान से तीन महीने की मिली मोहलत
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 3:01 PM IST
Corona Lockdown: बिजली कंपनियां को अब भुगतान से तीन महीने की मिली मोहलत
Demo Pic.

यह छूट नकदी की समस्या को देखते हुए दी गई है. लॉकडाउन (Lockdown) के हालात में कंज्यूमर बिल (Bil) जमा नहीं कर रहा है. जिसके चलते कंपनियों के पास नकदी की समस्या हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. (भाषा) कोरोना वायरस (Corona Viros) के असर और लॉकडाउन (Lockdown) के हालात को देखते हुए सरकार ने बिजली कंपनियों (Electricity companies) को बड़ी राहत दी है. तीन महीने तक बिजली सप्लाई करने वाली कंपनियां बिजली बनाने वाली कंपनियों को कोई भुगतान नहीं करेंगी. ऐसे करने पर कोई जुर्माना भी नहीं लगेगा. वहीं बिजली खरीदने के लिए जमा होने वाली रकम में भी 50 फीसद की छूट दी गई है. यह छूट नकदी की समस्या को देखते हुए दी गई है. लॉकडाउन के हालात में कंज्यूमर बिल (Bil) जमा नहीं कर रहा है. जिसके चलते कंपनियों के पास नकदी की समस्या हो गई है.

24 घंटे काम कर रहे कर्मचारी, लगातार मिल रहा कोयला

केन्द्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा है, ‘‘कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के बावजूद बिजली क्षेत्र (उत्पादक, ट्रांसमिशन और सप्लाई तथा प्रणाली परिचालन) के सभी कर्मचारी 24 घंटे काम कर रहे हैं. घरेलू कोयला कंपनियों से कोयले की सप्लाई और रेलवे से ढुलाई को बनाये रखने के लिये हम दोनों लोगों के संपर्क में हैं.’’



सभी राज्यों के बिजली विभागों को भी दिए गए आदेश



बिजली मंत्री आरके सिंह की ओर से इस तरह के आदेश सभी राज्यों को भी दिए गए हैं. उनसे कहा गया है कि वो राज्य विद्युत नियामक आयोग (एसईआरसी) निर्देशित करें कि वो भी इस तरह का कदम उठाएं. तीन महीने तक किसी भी बिजली सप्लाई कंपनी भुगतान न लिया जाए. वहीं तीन महीने बाद भी इसका कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. यह कदम इसलिए उठाया गया है कि जिससे नकदी के चलते बिजली की सप्लाई पर कोई असर न पड़े.

ये भी पढ़ें :-

COVID 19: राजस्‍थान के मेडिकल स्टोर्स से ये दवाएं उठवा रही सरकार, जिलाधिकारियों को दिए आदेश

Corona Lockdown: इसलिए सैन्य छावनियों में नहीं पहुंचा कोरोना, सेना ने उठाए हैं ये 4 कड़े कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading