लाइव टीवी

Corona Lockdown: शहर छोड़कर जा रहे लोगों के लिए गृह मंत्रालय ने पुलिस को दिया यह आदेश
Delhi-Ncr News in Hindi

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 7:57 PM IST
Corona Lockdown: शहर छोड़कर जा रहे लोगों के लिए गृह मंत्रालय ने पुलिस को दिया यह आदेश
. (प्रतीकात्मक फोटो)

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दिल्ली (Delhi) में रहने वाले हज़ारों लोग लगातार पलायन कर रहे हैं. यूपी (UP) के अलग-अलग शहरों में अपने घर जा रहे हैं. बीते 24 घंटे से लगातार इनकी तादाद बढ़ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 7:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान हो चुका है. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 14 अप्रैल तक सभी को घरों में रहने की हिदायत दी है. बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग एक शहर से दूसरे शहर की ओर जा रहे हैं. वजह जो भी हो, लेकिन हर दिन जाने वालों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है. इसी के चलते पुलिस को भी सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं. लेकिन इसे देखते हुए गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने सभी राज्यों की पुलिस के लिए आदेश जारी किए हैं. शहरों से जा रहे लोगों से मानवता के साथ पेश आने की हिदायत दी गई है. वहीं उनके लिए इंतज़ाम करने को भी कहा गया है.

दिल्ली से यूपी के शहरों को जाने वाले सबसे ज्यादा

लॉकडाउन के चलते दिल्ली में रहने वाले हजारों लोग लगातार पलायन कर रहे हैं. यूपी के अलग-अलग शहरों में अपने घर जा रहे हैं. बीते 24 घंटे से लगातार इनकी तादाद बढ़ रही है. यही वजह है कि खाली नजर आने वाले नेशनल हाइवे 24 पर अब दिनभर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है. इस भीड़ में बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग सहित युवा भी शामिल हैं. हालांकि यूपी सरकार की तरफ से कई बसें लोगों को उनके जिलों की तरफ छोड़ने के लिए लगाई गई हैं, लेकिन लोगों की भीड़ को देखते हुए यह बसें नाकाफी साबित हो रही हैं.



यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस बांट रही है खाना



शाम के वक्त दिल्ली में उत्तम नगर से पैदल चलकर शास्त्री भवन और रेल भवन के पास मजदूरों का एक समूह पहुंचा. यह लोग आनंद विहार जाना चाहते थे. तभी इन लोगों पर पुलिस की नज़र पड़ी. मजदूरों से बात कर पुलिस ने वाहन का इंतजाम कर उन्हें आनंद विहार भिजवा दिया. साथ ही उन्हें समझाया भी कि वो यहीं रुकें उन्हें कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी. दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के एडीशनल डीसीपी ईस्ट संजय शेरावत अपने स्टाफ के साथ दिल्ली-यूपी बॉर्डर के पास जरूरतमंद लोगों और बच्चो को खाने के पैकेट बांट रहे थे.

ये भी पढ़ें :-

COVID-19: अब ट्रेन के डब्बे बनेंगे कोरोना आइसोलेशन सेंटर, 20 हजार कोच किए जा रहे सैनेटाइज

Corona Lockdown: इसलिए सैन्य छावनियों में नहीं पहुंचा कोरोना, सेना ने उठाए हैं ये 4 कड़े कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 7:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading