Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: कुछ राहत के आसार, 24 घंटे में आए 4291 नए मामले, 34 की मौत

Delhi Corona Update: कुछ राहत के आसार, 24 घंटे में आए 4291 नए मामले, 34 की मौत

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

Corona News: दिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों से ऑड ईवन को भी खत्म कर दिया गया है. गौरतलब है कि गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट भी 10 प्रतिशत के नीचे आ गई है.

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना का कहर कुछ कम होता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटे में 4291 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के चलते 34 लोगों की मौत हो गई है. पिछले एक दिन में 9397 लोगों ने कोरोना को मात दी और पूरी तरह से रिकवर हो गए हैं. अब दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 33175 हो गई है. वहीं पॉजिटिविटी रेट भी 9.56 प्रतिशत पर रही, जो कि एक पॉजिटिव संकेत है.
इससे पहले बुधवार को राजधानी में 7498 कोरोना संक्रमित मिले थे, वहीं 29 लोगों की महामारी के चलते मौत हो गई थी. इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 10.59 प्रतिशत पर रही थी. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले 13 जनवरी को सामने आए थे. उस समय एक दिन में 28867 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी. इसके बाद से ही कोरोना का ग्राफ कुछ नीचे आने लगा था और मामलों में कमी देखी गई थी.

दिल्ली में मिली पाबंदियों से छूट
राजधानी में कम होते कोरोना संक्रमण के बाद अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने गुरुवार को हुई मीटिंग के दौरान वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों के लिए लगाया गया ऑड ईवन को खत्म कर दिया. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद दिल्ली में 1 जनवरी को वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया था. हालांकि अभी राजधानी में स्कूलों को खोलने का लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है. जानकारी के अनुसार फरवरी के पहले सप्ताह में कोरोना के मामलों को देखने के बाद ही स्कूलों के खोलने के संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा.

एलजी ने ठुकरा दिया था सरकार का प्रस्ताव
इससे कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार ने ऑड ईवन हटाने, वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने और दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का प्रस्ताव एलजी के पास भेजा था. जिसमें से ऑड ईवन हटाने और वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के प्रस्ताव को एलजी ने नकार दिया था. हालांकि दिल्ली में दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के प्रस्ताव को उन्होंने मान लिया था.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर