Home /News /delhi-ncr /

बड़ी खबरः दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

बड़ी खबरः दिल्ली में सस्ता हुआ Corona Test, निजी अस्पताल या लैब में RT-PCR 300 रुपये में

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी भी देखने को मिल रही है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी भी देखने को मिल रही है. (सांकेतिक फोटो)

Corona Update: दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए RT-PCR टेस्ट, रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में 200 रुपयों की कमी की है. जहां पहले आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 500 रुपये और रैपिड एंटीजन डिटेक्‍शन टेस्‍ट के लिए 300 रुपये देने पड़ते थे वहीं अब इसके लिए 300 और 100 रुपये देने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने लोगों को राहत देते हुए अब आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के दाम घटा दिए हैं. अब निजी अस्पताल या लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 300 रुपये का शुल्क लगेगा, जो पहले 500 रुपये था. वहीं सैंपल का होम कलेक्‍शन करने के लिए 500 रुपये देने होंगे, ये पहले 700 रुपये था. इसी के साथ सरकार ने रैपिड एंटीजन डिटेक्‍शन टेस्ट का रेट 100 रुपये तय किया है, ये पहले 300 रुपये था.

वहीं, राजधानी में अब कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ाें पर गौर किया जाए तो दिल्ली में 12,306 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 18,815 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. हालांकि इस दौरान 43 लोगों ने संक्रमण के चलते दम भी तोड़ दिया है. अब तक कुल एक्टिव मामलों की संख्या 68,730 पहुंच गई है. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो गुरुवार को ये 21.48 प्रतिशत पर रही.
हालांकि बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कोरोना संक्रमितों के आंकड़ाें में कमी तो जरूर देखी गई लेकिन मौत की संख्या में बढ़त देखने को मिली है. कोरोना संक्रमितों की बुधवार को संख्या 13785 थी, वहीं 35 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हुइ थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार  दिल्ली के अस्पतालों में जनवरी में अब तक भर्ती हुए कोविड मरीजों की संख्या अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या से अधिक है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 1 जनवरी से 17 जनवरी के बीच औसतन 395 कोविड रोगियों को रोजाना अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि 243 रोगियों को इस अवधि में प्रतिदिन छुट्टी दी गई. आंकड़ों के मुताबिक, इस अवधि में कुल 4,134 रोगियों को शहर के अस्पतालों से छुट्टी मिली, जबकि अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या 6,707 रही.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर