Home /News /delhi-ncr /

Delhi Corona Update: संक्रमण से जंग जीत हर दिन अस्पताल से घर पहुंचे जितने, उससे कहीं ज्यादा हो रहे भर्ती

Delhi Corona Update: संक्रमण से जंग जीत हर दिन अस्पताल से घर पहुंचे जितने, उससे कहीं ज्यादा हो रहे भर्ती

जनवरी के दौरान दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़त देखने को मिली है. (फाइल फोटो)

जनवरी के दौरान दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़त देखने को मिली है. (फाइल फोटो)

Corona Update: 1 से लेकर 17 जनवरी के बीच अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या और कोरोना से जंग जीत कर घर जाने वाले लोगों की संख्या में बड़ा अंतर देखने को मिला. आंकड़ाें के अनुसार हर दिन औसत 395 लोग अस्पतालों में भर्ती हुए, वहीं 243 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi News) के अस्पतालों में जनवरी में अब तक भर्ती हुए कोविड मरीजों (Covid Patients) की संख्या अस्पताल से छुट्टी पाने वालों की संख्या से अधिक है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 1 जनवरी से 17 जनवरी के बीच औसतन 395 कोविड रोगियों को रोजाना अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि 243 रोगियों को इस अवधि में प्रतिदिन छुट्टी दी गई. आंकड़ों के मुताबिक, इस अवधि में कुल 4,134 रोगियों को शहर के अस्पतालों (Hospitals) से छुट्टी मिली, जबकि अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या 6,707 रही.

सरकारी आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि एक जनवरी से सात जनवरी के बीच अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या अस्पतालों से छुट्टी प्राप्त करने वाले मरीजों की संख्या के मुकाबले दोगुना अधिक थी. महीने के पहले दिन जहां 28 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी मिली, वहीं 70 रोगी अस्पतालों में भर्ती हुए। इसके अगले दिन, 75 लोग भर्ती हुए, जबकि 32 रोगियों को छुट्टी मिली इसके बाद, तीन जनवरी को 32 रोगियों को छुट्टी मिली, जबकि भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 140 हो गई.

एक जनवरी को सबसे कम 70 मरीज भर्ती हुए.
आंकड़ों के अनुसार, 4 से 7 जनवरी को भर्ती होने वाले रोगियों की संख्या क्रमश: 222, 340, 385 और 456 रही, जबकि इन दिनों में अस्पतालों से क्रमश: 77, 71, 104 और 161 रोगियों को छुट्टी मिली. तीन जनवरी को अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर गई और अगले दिन यह संख्या 200 से अधिक हो गई. यह संख्या पांच जनवरी को 300 और दो दिन बाद 400 का आंकड़ा पार कर गई.  10 जनवरी को यह आंकड़ा 500 से अधिक हो गया. उक्त अवधि में, दिल्ली में 12 जनवरी को सबसे अधिक 544 कोविड रोगी अस्पतालों में भर्ती हुए और एक जनवरी को सबसे कम 70 मरीज भर्ती हुए.

संख्या में गिरावट देखी गई है
आंकड़ों के अनुसार, 15 जनवरी को यह आंकड़ा थोड़ा बढ़कर 526 हो गया और फिर 16 जनवरी को घटकर 503 और 17 जनवरी को 451 हो गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पिछले हफ्ते कहा था कि अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोविड रोगियों की संख्या स्थिर हो गई है जिससे संकेत मिलता है कि महामारी की तीसरी लहर रुक गई है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है.

Tags: Corona, Delhi news, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर