Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के इन हॉस्पिटल में जाने से पहले रहें सावधान! बड़ी संख्या में स्टाफ हो रहा Corona Positive

दिल्ली के इन हॉस्पिटल में जाने से पहले रहें सावधान! बड़ी संख्या में स्टाफ हो रहा Corona Positive

दिल्ली के बड़े अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ ही अन्य स्टाफ भी लगातार कोरोना की चपेट में आता जा रहा है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के बड़े अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ ही अन्य स्टाफ भी लगातार कोरोना की चपेट में आता जा रहा है. (फाइल फोटो)

Delhi Hospitals: अस्पतालों में मिल रहे आंकड़े तो यही दिखा रहे हैं. बुधवार तक लोकनायक अस्पताल में कोरोना के 136 मरीज थे जिनमें से 130 मरीज ऐसे थे, जो दूसरी बीमारी का इलाज करवाने अस्पताल आए थे, लेकिन जांच में कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं. DDMA ने हाल में एक रिपोर्ट जारी है, जिसमें भी यह कहा गया था कि बीते 5 दिनों में 46 मौतों में से 21 मौतें ऐसे लोगों की हुई थी, जो अस्पताल में किसी और बीमारी का इलाज करवाने आए थे, उसके बाद कोरोना संक्रमित होने पर उनकी मौत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कोरोना की तीसरी लहर में अब दिल्‍ली के अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं. गौरतलब है कि वर्तमान में एम्स का करीब 550 स्टाफ, लेडी हार्डिंग में 200, आरएमएल में करीब 150, सफदरजंग में 200, बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में स्टाफ के करीब 100 लोग कोरोना संक्रमित हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक, रोजाना बड़ी संख्या में स्टाफ पॉजिटिव पाया जा रहा है, जिसमें रेजिडेंट डॉक्टर से लेकर नर्स व स्टाफ शामिल हैं.

लेडी हॉर्डिंग में 200 से ज्यादा डॉक्टर स्टॉफ संक्रमित
नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेजिडेंट डॉ. सुनील दुचानिया का कहना है कि रोजाना कोई ना कोई संक्रमित पाया जा रहा है. पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद भी क्वारंटीन की सुविधा नहीं दी जा रही. हमने संबंधित विभाग से मांग है कि हमें रिस्क अलाउंस भी दिया जाए क्योंकि रेजिडेंट डॉक्टर बड़ी संख्या में कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और कोई सुविधा भी नहीं दी जा रही. इस वक्त हमारे अस्पताल के करीब 200 से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ संक्रमित है.

वहीं सफदरजंग अस्पताल की आरडीए प्रेजिडेंट डॉ. मनीष कहते हैं कि उनके अस्पताल में भी इस वक्त 200 से 250 स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुका है. कुछ दिन के आइसोलेशन के बाद दोबारा से जॉइन करना पड़ रहा है, लेकिन स्टाफ के तेजी से संक्रमित होने की वजह से मैनपावर पर काफी असर पड़ रहा है. जो रेजिडेंट डॉक्टर ड्यूटी पर हैं, उन्हें ज्यादा देर ड्यूटी करनी पड़ रही है.

अस्पताल आए थे बीमारी का इलाज कराने, मिला कोरोना
कई मामलों में ये भी देखा गया कि कोरोना के नाम पर जो मरीज फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं वे असल में किसी और बीमारी के इलाज के लिए आए थे. कल तक लोकनायक अस्पताल में कोरोना के 136 मरीज थे जिनमें से 130 मरीज ऐसे थे, जो किसी और बीमारी के लिए अस्पताल में एडमिट हुए थे, लेकिन कोरोना की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. केवल 6 लोग ही कोरोना के इलाज के लिए आए थे. यानी करीब 95 प्रतिशत लोग अस्पताल में भर्ती होने के बाद कोरोना संक्रमित हुए हैं. यह बात खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही थी.

बीते सोमवार को DDMA ने जो रिपोर्ट जारी की थी, उसमें भी यह कहा गया था कि बीते 5 दिनों में 46 मौतों में से 21 मौतें ऐसे लोगों की हुई थी, जो अस्पताल में किसी और बीमारी का इलाज करवाने आए थे, उसके बाद कोरोना संक्रमित होने पर उनकी मौत हो गई है.

Tags: Corona Cases in Delhi, Omicron Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर