दिल्ली में अस्पतालों से ज्यादा घर में ही ठीक हो रहे कोरोना के मरीज: CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) की बढ़ती रफ्तार के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने एक बड़ा दावा किया है.

  • Share this:
दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) की बढ़ती रफ्तार के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने एक बड़ा दावा किया है. सीएम केजरीवाल का दावा है कि कोरोना संक्रमण से ग्रसित ज्यादातर लोग घर में ही ठीक हो रहे हैं. इसलिए अब अस्पतालों में कम से कम लोगों के भर्ती होने की आवश्यकता है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर ये दावा किया है. उन्होंने ट्वीट में दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर एक आंकड़ा भी पेश किया है. इसमें कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए अस्पतालों में 99 हजार बेड खाली होने का दावा किया जा रहा है.

दिल्ली सीएम अ​रविंद केजरीवाल ने कोरोना के हालात पर ट्वीट कर लिखा- 'दिल्ली में कम से कम लोगों को अब अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है, अब अधिक से अधिक लोग घर पर ठीक हो रहे हैं. जबकि पिछले सप्ताह लगभग 2300 नए रोगी थे. अब तक अस्पतालों में मरीजों की संख्या 6200 से 5300 से नीचे नहीं गई है. आज, दिल्ली के अस्पतालों में 9900 कोरोना बेड खाली हैं'.


ये भी पढ़ें: किसी का 'खुदा' तो किसी के लिए हैवान है विकास दुबे, पढ़ें- कुख्यात गैंगस्टर की इनसाइड स्टोरी



बढ़ रही मरीजों की संख्या
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इस खतरनाक वायरस की चपेट में दिल्ली भी है. दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना मरीजों की संख्या के मामले में देश के टॉप-5 राज्यों में दिल्ली का भी नाम है. दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब तक 97 हजार 200 है. इनमें से 68,256 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि 3 हजार 4 मरीजों की मौत कोरोना से दिल्ली में हुई है. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 25,940 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज